लाइव टीवी

पटना में लगातार बारिश से हालात खराब, अभी और बारिश की चेतावनी

News18Hindi
Updated: September 30, 2019, 5:15 PM IST
पटना में लगातार बारिश से हालात खराब, अभी और बारिश की चेतावनी
बारिश के कारण मरने वालों का आंकड़ा 29 तक पहुंच गया है.

भारी बारिश (heavy Rain) केे कारण बिहार (Bihar) के पटना समेत (Rain in Patna) दूसरे हिस्‍सों में हालात गंभीर बने हुए हैं. मरने वालों का आंकड़ा 29 तक पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 5:15 PM IST
  • Share this:
पटना: पिछले एक सप्‍ताह से जारी भारी बारिश (heavy Rain) केे कारण बिहार (Bihar) के पटना समेत (Rain in Patna) दूसरे हिस्‍सों में हालात गंभीर बने हुए हैं. मरने वालों का आंकड़ा 29 तक पहुंच गया है. मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अभी बारिश से राहत नहीं मिलेगी. आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, गया में 6 लोगों की मौत हुई है. इसमें 5 लोगों की मौत एक दीवार के नीचे दबने से हुई है. वहीं एक आदमी की मौत नदी में बहने के कारण हुई है.

जहानाबाद में एक पुराने घर की दीवार गिरने से एक तीन साल की बच्‍ची की मौत हो गई. आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा है कि राज्‍य सरकार ने वायुसेना से हैलिकॉप्‍टर की मांग की है, जिससे लोगों तक राहत सामाग्री पहुंचाई जा सके.

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री भी फंसे
बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी खुद भारी बारिश के बाद अपने घर में फंस गए थे. उन्‍हें खुद एनडीआरएफ की टीम के जवानों ने उनके घर से निकाला. राज्‍य सरकार ने सुरक्षा की दृष्‍टि से 1 अक्‍टूबर तक स्‍कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. प्रशासन ने कहा, जिसने भी इस नियम को नहीं माना तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

डिस्‍ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट कुमार रवि का कहना है कि पंप हाउस को दिन रात काम में लगाया गया है. सड़कों से पानी निकालने का काम किया जा रहा है.

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री के प्रिंसीपल सेक्रेटरी पीके मिश्रा से बातचीत कर गंगा के बढ़ते जलस्‍तर को कम करने के लिए कदम उठाने की अपील की. बता दें कि फरक्‍का बैराज से दस लाख क्‍यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...