तेज बारिश में डूबे पटना के कई इलाके, डिप्टी सीएम सुशील मोदी के मुहल्ले में भी जलजमाव
Patna News in Hindi

तेज बारिश में डूबे पटना के कई इलाके, डिप्टी सीएम सुशील मोदी के मुहल्ले में भी जलजमाव
पटना में रविवार की सुबह से ही बारिश हो रही है (सांकेतिक तस्वीर)

पटना में रविवार की सुबह से ही तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हो रही है इस बारिश ने लोगों को फिर से चिंता में डाल दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में मानसून (Monsoon In Bihar) की बारिश लगातार जारी है इस बारिश ने पटना (Patna) के लोगों की परेशानी फिर से बढ़ा कर रख दी है. रविवार की सुबह से हो रही बारिश ने पटना के कई इलाकों में जलजमाव (Water Logging In Patna) की स्थिति पैदा कर दी है. बारिश के कारण सबसे ज्यादा असर पटना के नीचले इलाके राजेंद्र नगर में हुआ है. यहां लोग जलजमाव के बीच आने जाने को मजबूर हैं.

डिप्टी सीएम के इलाके का पानी निकालने पहुंचे कर्मचारी

खास बात यह है कि बारिश के पानी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवासीय क्षेत्र को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है. सुशील कुमार मोदी के आवासीय क्षेत्र में हुए जलजमाव के बाद पानी की निकासी के लिए नगर निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे हैं. निगम कर्मी इस जलजमाव के लिए एक निजी एजेंसी पर ठीकरा फोड़ रहे हैं वही जल निकासी वाले पाइप के डैमेज होने के कारण जल जमाव की स्थिति बता रहे हैं.



पिछले साल की बारिश में डूब गया था पटना
पटना के ही कदम कुआं इलाके में भी भीषण जल जमाव की स्थिति है जहां लोग इस गंदगी और जलजमाव के बीच निकलने को मजबूर हैं. पटना में रविवार की सुबह से ही तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हो रही है इस बारिश ने लोगों को फिर से चिंता में डाल दिया है. इस बार मानसून की पहली बारिश में ही हुए जलजमाव के बाद खुद सीएम नीतीश कुमार स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने निकले थे लेकिन लोगों की मुश्किलें फिलहाल काफी हद तक वैसी ही बनी हुई हैं.

लोगों को सता रहा पिछले साल वाला डर

पटना में पिछले साल हुई बारिश की बुरी यादें लोगों के जेहन से जा नहीं रही हैं. लोगों को लगातार डूबने का डर सता रहा है खासकर पटना के कंकड़बाग और राजेंद्र नगर इलाके के लोगों को जिन्हें पिछले साल की बारिश ने कई दिनों तक अपने ही घर में नजरबंद कर दिया था.

इनपुट- संजय कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading