JDU के पूर्व विधायक सुनील पांडेय के भाई के घर से हथियार बरामद

NIA की टीम ने एक साथ पांडेय बंधुओं के पटना, भोजपुर, आरा, बक्सर और डिहरी के ठिकानों पर ये छापेमारी की थी. इस दौरान स्थानीय पुलिस के सहयोग से कई घरों की तलाशी ली गई.

News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 4:03 PM IST
JDU के पूर्व विधायक सुनील पांडेय के भाई के घर से हथियार बरामद
छापेमारी करती एनआईए की टीम
News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 4:03 PM IST
बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व विधायक और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) नेता सुनील पांडेय के छोटे भाई संतोष पांडेय के घर से NIA ने हथियार बरामद किया है. संतोष पांडेय के पटना स्थित आवास से यह हथियार बरामद हुआ है. शुरू में दावा किया गया कि ये हथियार एके-47 है लेकिन इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी.

गुरुवार को पटना समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी के बाद पटना के पटेल नगर आवास से एनआईए की टीम को ये हथियार मिले हैं. हालाकि इसकी आधिकारिक पुष्टि खुद एनआईए की टीम ने भी नहीं की है कि बरामद हथियार कौन है. दूसरी तरफ संतोष पांडेय के रिश्तेदारों का कहना है कि टीम अपने साथ लाइसेंसी रायफल लेकर गई है.

तीनों भाई के करीबियों के घर हो रही थी कार्रवाई

NIA की टीम ने एक साथ पटना, भोजपुर, आरा, बक्सर और डिहरी में ये छापेमारी की थी. इस दौरान पुलिस के सहयोग से तीनों भाईयों यानि सुनील पांडेय, हुलास पांडेय और संतोष पांडेय के करीबी लोगों के घरों की तलाशी ली लेकिन उनके पटना के आवास से एनआईए को ये सफलता मिली. पांडेय बंधुओं के घर से एनआईए की टीम को हथियार निकालने में 5 घंटे का वक्त लग गया.

बक्सर, पटना और आरा में एक साथ दी थी दबिश

पटना के अलवा बक्सर में एनआईए की टीम चरित्रवन इलाके में आलीशान बंगले में छापेमारी की कार्रवाई कर रही थी. जबकि आरा के महाराजा हाता और पीरो, सासाराम, डिहरी में भी सुनील-हुलास के करीबियों के घर छापेमारी चल रही थी. बक्सर के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के मुताबिक ये कार्रवाई एनआईए की टीम कर रही थी. इस कार्रवाई में बक्सर पुलिस के साथ सीआरपीएफ की टीम भी शामिल है.

दोनों भाई हैं बाहुबली
Loading...

संतोष पांडेय जेडीयू के पूर्व विधायक और लोजपा नेता सुनील पांडेय के भाई हैं. बिहार में हुलास और सुनील पांडेय की गिनती बाहुबलियों के तौर पर होती है. हथियार को एनआईए की टीम अपने साथ ले गई है. इस दौरान टीम ने कहा कि मामले की जानकारी जांच पूरी होने के बाद दी जाएगी.

बता दें कि बिहार की राजनीति में सुनील पांडेय चर्चित नाम है. वो और उनके भाई हुलास पांडेय रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा से जुड़े हैं. ये दोनों पहले एमएलए और एमएलसी रह चुके हैं.

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- नीतीश नहीं करेंगे हवाई सर्वे, चमकी पर होगी समीक्षा बैठक

ये भी पढ़ें- T शर्ट-लोअर में पुलिस स्टेशन पहुंचे बिहार के DGP, नप गया थाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...