बिहार में 25 जून तक बारिश के आसार, पिछले 24 घंटे के दौरान जहानाबाद में रिकॉर्ड वर्षा
Gaya News in Hindi

बिहार में 25 जून तक बारिश के आसार, पिछले 24 घंटे के दौरान जहानाबाद में रिकॉर्ड वर्षा
बिहार में 25 जून तक बारिश के आसार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लगातार हो रही बारिश के कारण जहां प्रदेश के अधिकांश इलाकों में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है तो वहीं कृषि कार्य में लगे किसानों को भी इससे राहत मिली है.

  • Share this:
पटना. मानसून की सक्रियता के बीच बिहार में अगले 72 घंटे यानी 24 जून तक बारिश की (Bihar Weather Forecast) संभावना बनी हुई है. मानसून (Monsoon) आने के साथ ही सूबे के कई हिस्सों में बारिश हो रही है ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक फिर से बारिश के आसार (Rain Alert) जताए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी तो वहीं 24 जून को कुछ जगहों पर भारी बारिश के आसार जताए गए हैं.

24 जून को इन जिलों में भारी बारिश

24 जून से उत्तरी बिहार के जिन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है उनमें शिवहर, दरभंगा, सीतामढ़ी, मधुबनी, पूर्वी-पश्चिमी चंपारण जिला शामिल है. मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इससे पहले पिछले 24 घंटे के दौरान आरा के अलावा भोजपुर, बक्सर, रोहतास जिला में जहां बारिश हुई है तो वहीं जहानाबाद में बारिश रिकॉर्ड 80 मिमी दर्ज की गई है. जहानाबाद जिले की बात करें तो सबसे अधिक वर्षा मखदुमपुर में हुई है वहीं गया के टिकारी समेत अन्य इलाकों में भी मानसून की मूसलाधार बारिश हुई है.



बारिश के कारण तापमान में गिरावट
दरअसल मानसून आगमन के साथ ही बिहार में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता लगातार बनी हुई है इसलिए लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण जहां प्रदेश के अधिकांश इलाकों में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है तो वहीं कृषि कार्य में लगे किसानों को भी इससे राहत मिली है. मंगलवार तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान में अंदाजा लगाया गया है कि राज्य के कई जिलों में तेज बारिश की स्थिति रहेगी वहीं राजधानी पटना में भी बादल समेत बूंदाबांदी और मध्यम बारिश के आसार हैं. लगातार हो रही बारिश से इस बार बिहार में किसानों को भी अच्छी खेती की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading