Home /News /bihar /

बिहार मौसम समाचारः 11 जनवरी के बाद बारिश के आसार, ठनका भी गिरेगा! मकर संक्रांति तक रहेगी कनकनी

बिहार मौसम समाचारः 11 जनवरी के बाद बारिश के आसार, ठनका भी गिरेगा! मकर संक्रांति तक रहेगी कनकनी

Bihar Mausam Samachar: बिहार में सोमवार और मंगलवार को कई जिवों में बारिश के आसार.

Bihar Mausam Samachar: बिहार में सोमवार और मंगलवार को कई जिवों में बारिश के आसार.

Bihar Weather Alert: मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में दक्षिण बिहार में प्रतिचक्रवात का असर बना हुआ है. यह झारखंड के साथ-साथ पश्चिम बंगाल तक फैला है. इसी वजह से अगले दो दिनों तक समूचे बिहार में बारिश होने की पूरी संभावना है. इसके बाद मकर संक्रांति तक एक बार फिर पूरे प्रदेश में शीतलहर की संभावना है. इसलिए ठंड से बचें और घर में रहकर ही इस मौसम का आनंद उठाएं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में रविवार को धूप खिली तो चर्चा होने लगी कि अब सर्दी में गिरावट आनी शुरू हो जाएगी. अगर आप भी यही सोच रहे हैं, तो गलत हैं क्योंकि बिहार में अगले 48 घंटे के बाद लगातार पारा गिरने का अनुमान है. पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि 9 जनवरी यानी रविवार को को दक्षिण-मध्य-पश्चिम बिहार में कुछ एक जगहों पर बारिश का अनुमान है. बारिश देर रात तक हो सकती है. सोमवार को भी मौसम का मिजाज कुछ-कुछ ऐसा ही रह सकता है. इसके बाद बिहार के मौसम में विशेष बदलाव 11 जनवरी से देखा जाएगा. 11 जनवरी को बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश और ठनका गिरने के आसार बन रहे हैं. इसके बाद बिहार में एक बार फिर शीतलहर की संभावना है. कहा जा सकता है कि मकर संक्रांति के समय बिहार में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है.

मौसम विभाग ने आधिकारिक जानकारी में बताया है कि वर्तमान में दक्षिण बिहार में प्रतिचक्रवात बना हुआ है. उसका प्रभाव दक्षिण बिहार से लेकर झारखंड होते हुए पश्चिम बंगाल तक फैला है. दो दिन तक बारिश होने की पूरी संभावना है. 11 जनवरी को बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश और ठनका गिरने के आसार बन रहे है. इसके बाद बिहार में एक बार फिर शीतलहर की संभावना है.

रविवार की देर रात तक प्रदेश के पश्चिमी भाग के मौसम में व्यापक बदलाव के संकेत हैं. रविवार को राज्य के पश्चिमी इलाके में आकाश में बादल छाने के साथ-साथ हल्की बारिश हो सकती है. मौसम का यह मिजाज सोमवार तक बना रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार मकर संक्रांति के बाद से बिहार में 29 जनवरी तक ठंड इसी तरह से आंख-मिचौली खेलती रहेगी और फिर फरवरी के पहले सप्ताह से ही लोगों को इससे राहत मिलने लग जाएगी.

Tags: Bihar weather, Change in weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर