Weather Alert: अगले 24 घंटे में बिहार के इन हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश, बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी
Patna News in Hindi

Weather Alert: अगले 24 घंटे में बिहार के इन हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश, बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी
अगले 24 घंटे में पश्चिमी एवं दक्षिणी बिहार में भारी बारिश हो सकती है. (फाइल फोटो)

मौसम विभाग (Met Department) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटे में दक्षिण और पश्चिमी बिहार में भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ बिजली (Lightning) गिर सकती है.

  • Share this:
पटना. बिहार में भारी बारिश (Heavy Rain) और बिजली (Lightning) गिरने से मौत का दौर जारी है. मौसम विभाग (Met Department) ने फिर अगले 24 घंटे के लिए चेतावनी (Alert) जारी की है. इसके मुताबिक अगले 24 घंटे में दक्षिण और पश्चिमी बिहार में भारी बारिश के साथ बिजली गिर सकती है. लिहाजा लोगों से एहतियात बरतने की अपील की गई है. घरों से न निकलने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में बिहार के मोतिहारी में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. मोतिहारी में 140 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं पटना में 71.8 मिमी, गया में 46.8 मिमी, भीमनगर में 130 मिमी, त्रिवेणीगंज में 110 मिमी, ढेंगराघाट में 100 मिमी, बहादुरगंज में 60 मिमी, महुआ और कमतौल में 80 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

पटना में मंत्रियों के आवास में भरा पानी



पटना में शनिवार को हुई बारिश से कई मोहल्ले जलमग्न हो गये. कई मंत्रियों के आवासों में पानी भर गया है. नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, शिक्षा मंत्री डॉ कृष्णनंदन वर्मा और कृषि मंत्री प्रेम कुमार के बंगले तालाब में तब्दील हो गये हैं. मंत्री नंद किशोर यादव के आवास पर ड्यूटी कर रहे बीएमपी के जवानों का कमरा पूरी तरह पानी में डूब गया है. सभी जवान बिस्तर के ऊपर बैठने को मजबूर हैं. जवानों को हथियार रखने की भी जगह नहीं है. जवान बिस्तर के ऊपर हथियार और खाना बनाने का सामान रखने को मजबूर हैं.
शनिवार को बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत 

भारी बारिश के साथ बिहार में कुदरत का कहर भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते चौबीस घंटे के दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में आकाशीय बिजली से 21 लोगों की मौत हो गई. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक वज्रपात से वैशाली में छह, लखीसराय में दो, समस्तीपुर में तीन और गया, बांका, नालंदा और जमुई जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. राज्य सरकार ने पीड़ित परिवारों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए चार-चार लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading