Weather Alert: गर्मी और उमस से फिलहाल राहत नहीं, 15 जून को बिहार में दस्तक देगा मानसून
Gaya News in Hindi

Weather Alert: गर्मी और उमस से फिलहाल राहत नहीं, 15 जून को बिहार में दस्तक देगा मानसून
बिहार में गर्मी और उमस का सितम जारी.

पटना स्थित मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर बिहार में जहां अगले एक-दो दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा वहीं इसके कारण बारिश की संभावना बढ़ेगी. राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी गर्मी और उमस से लोगों को हाल बेहाल है.

  • Share this:
पटना. बिहार में गर्मी (Heat Wave) और उमस का सितम लगातार जारी है. मौसम में अचानक आए इस बदलाव से लोग जहां परेशान हैं वहीं मानसून के आने के इंतजार में टकटकी लगाकर भी बैठे हैं. मौसम विभाग ने उत्तरी बिहार या फिर सीमांचल के रास्ते बिहार में 15 जून तक मानसून के प्रवेश करनेे देने की संभावना है.

तेज धूप और उमस से परेशानी

पटना स्थित मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर बिहार में जहां अगले एक-दो दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा वहीं इसके कारण बारिश की संभावना बढ़ेगी. राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी गर्मी और उमस से लोगों को हाल बेहाल है. बुधवार की सुबह से ही लोगों को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है वहीं गर्मी के साथ-साथ उमस से परेशानी हो रही है.उमस और गर्मी के बीच राज्य के तराई और मैदानी जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है लेकिन राज्य के अधिकांश जिलों में लोगों को फिलहाल गर्मी और हीट वेब से राहत मिलने के आसार न के बराबर हैं.



अधिकतम और न्यूनतन तापमान भी चढ़ा
मधुबनी, दरभंगा और सीतामढ़ी जिले में कहीं-कहीं मध्यम वर्षा हो सकती है. इससे पहले मंगलवार को भी अधिकतम तापमान 35 से 38 डिग्री तक दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान भी 27 से 30 के बीच रहा था. आद्रता की बात करें तो वायुमंडल की आर्द्रता 78 प्रतिशत मापी गई थी.

ये भी पढ़ें- नीतीश के निशाने पर तेजस्वी- खुद कहां रहता है पता नहीं, हमको कहता है...

ये भी पढ़ें- बिहार से रिवर्स माइग्रेशन शुरू, मजदूर पकड़ने लगे दिल्ली-पंजाब,बेंगलुरु की बसें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज