Weather Alert: बिहार के इन जिलों में अगले 3 घंटों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के आसार हैं.

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) समेत कई जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है.

  • Share this:

पटना. चक्रवाती तूफान का असर बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) समेत कई जिलों में पड़ सकता है. मौसम विभाग ने गुरुवार को अलर्ट जारी करते हुए 3 घंटे में बारिश (Rain) के साथ ही वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. पटना के मौसम विज्ञान केन्द्र ने यह अलर्ट जारी किया है. इस दौरान लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. जारी अलर्ट के मुताबिक पटना, भोजपुर, बक्सर, मधेपुरा, पूर्णिया, भागलपुर, बांका और ओरंगाबाद में बारिश के साथ ही वज्रपात की संभावना जताई गई है. राजधानी पटना में पिछले कुछ घंटों से बारिश हो रही है. बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण मौसम में अचानक परिवर्तन देखने को मिल रहा है.

बिहार के अलावा दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. देश की राजधानी दिल्ली में तो बेमौसम बारिश ने कहर बरपाया है. सुप्रीम कोर्ट और भैरो मंदिर के पास सहित कई इलाकों में जलभराव हो गया है. इसके अलावा दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में खैरा मोड़ पर सड़क धंस गई. इस हादसे में एक मकान भी ढह गया और एक ट्रक गड्ढे में धंस गया. इस लोकेशन पर मेट्रो के कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. पहले भी इस तरह का एक हादसा इसी इलाके में हो चुका है. बेमौसम हो रही तेज बारिश से लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा लोगों को अलर्ट भी किया गया है.

बता दें कि ताउते तूफान (Cyclone Tautae) के चलते दिल्ली में बीते बुधवार को बेमौसम की बरसात हुई. दिन भर हल्की से तेज हुई बारिश से राजधानी का अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो बीते पिछले 70 वर्षों में मई महीने में सबसे कम था. इससे पहले वर्ष 1951 में अधिकतम तापमान इससे नीचे गया था. दिल्ली में शाम साढ़े पांच बजे तक 31.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में भी बारिश जारी रहने की संभावना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज