पटना सहित मुजफ्फरपुर, दरभंगा और मधुबनी में पलटा मौसम, आंधी के बाद तेज बारिश

पटना में अचानक मौसम बदलने के साथ ही तेज आंधी और बारिश आई. (सांकेतिक फोटो)

पटना में अचानक मौसम बदलने के साथ ही तेज आंधी और बारिश आई. (सांकेतिक फोटो)

राजधानी में आई तेज आंधी के बाद बारिश (Rain), तापमान में गिरावट के साथ ही उमस बढ़ी, अचानक मौसम के पलटने के साथ ही लोगों को गर्मी से मिली राहत.

  • Share this:

पटना. राजधानी में अचानक मौसम ने करवट ली और काले बादल छा गए. इसके साथ ही एक बार को दिन में रात सा अंधेरा छा गया. इसके साथ ही मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी में भी तेज आंधी के साथ बारिश आई. मौसम पलटने से पहले पटना सहित इन इलाकों में धूल भरी आंधी ने लोगों को परेशान किया लेकिन उसके कुछ ही देर बाद काले बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ बारिश ने मौसम को पलट दिया. बारिश के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत तो मिली लेकिन उमस ने भी कुछ इलाकों में परेशानी बढ़ा दी.

अचानक बारिश से कम हुआ तापमान

राजधानी सहित अन्य इलाकों में आई बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. बारिश के साथ ही लोगों को झुलसती गर्मी से भी राहत मिली. हालांकि उमस ने कुछ परेशानी भी बढ़ा दी. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अब चक्रवात का असर तो खत्म हो चुका है लेकिन अब प्री मानसून का असर देखने को मिल रहा है.

अलर्ट जारी किया
बिहार के तकरीबन 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही कई इलाकों में बारिश को लेकर पहले से तैयारियां कर ली हैं. साथ ही पटना में हर साल होने वाली बारिश के बाद जलभराव की समस्या को लेकर भी सरकार और स्‍थानीय प्रशासन ने पहले से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज