Weather Update: बिहार के इन जिलों में शाम 7 बजे तक आंधी-बारिश की संभावना, अलर्ट जारी
Kishanganj News in Hindi

Weather Update: बिहार के इन जिलों में शाम 7 बजे तक आंधी-बारिश की संभावना, अलर्ट जारी
बिहार के 10 जिलों में आज आंधी और बारिश की संभावना है.

जिन जिलों में शाम 6 बजे तक का अलर्ट जारी किया गया है उनमें पूर्णिया, किशनगंज के अलावा पूर्वी चंपारण शामिल है. इन जिलों में भी मौसम विभाग में भारी बारिश के साथ-साथ आंधी और तूफान की संभावना जताई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. बिहार में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है विभाग में राज्य के कई जिलों के लिए आंधी बारिश के अलावा वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के 5 जिले जिनमें बक्सर, सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर शामिल है में शाम 7 बजे तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में आंधी के अलावा वज्रपात समेत तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

दूसरी ओर बिहार के ही तीन अन्य जिलों के लिए भी शाम 6 बजे तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है. जिन जिलों में शाम 6 बजे तक का अलर्ट जारी किया गया है उनमें पूर्णिया, किशनगंज के अलावा पूर्वी चंपारण शामिल है. इन जिलों में भी मौसम विभाग में भारी बारिश के साथ-साथ आंधी और तूफान की संभावना जताई है.

मौसम विभाग में गर्मी को लेकर भी अलर्ट जारी किया है और यह उम्मीद जताई है कि 3 जून के बाद से बिहार में पारा सामान्य से अधिक होगा और गर्मी भी चढ़ने लगेगी. इसके साथ ही सूबे में गर्म हवा और लू चलने की भी प्रबल संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि 2 जून तक बिहार में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा जिसके बाद गर्मी और तापमान में इजाफा होगा. मालूम हो कि हाल के दिनों ेमें अम्फान का असर कम होने के बाद बिहार के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.



नालंदा के क्‍वारंटाइन सेंटर में श्रमिक की मौत, 23 मई को दिल्ली से लौटा था घर



बिहार के इस गांव के लोगों ने जीता मिजोरम के CM का दिल, ट्वीट किया Video
First published: June 1, 2020, 2:59 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading