Home /News /bihar /

Weather Forecast: 28 जनवरी से बर्फीली हवा की मार, बिहार को फिलहाल ठंड से राहत नहीं

Weather Forecast: 28 जनवरी से बर्फीली हवा की मार, बिहार को फिलहाल ठंड से राहत नहीं

बिहार में 28 जनवरी से एक बार फिर से कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है (फाइल फोटो)

बिहार में 28 जनवरी से एक बार फिर से कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है (फाइल फोटो)

IMD Alert For Bihar: बुधवार को बिहार के कई इलाकों में धूप निकलने और मौसम साफ होने के बाद भी ठंड महसूस की गई. 28 जनवरी से ठंड बढने की वजह पछुआ पवन बताया जा रहा है. हालांकि राहत की बात ये है कि फिलहाल बिहार में बारिश के कोई आसार नहीं हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में जारी ठंड के बीच 28 जनवरी से एक बार फिर से कोल्ड डे (Cold Day) की स्थिति बन सकती है. दरअसल इसका कारण बर्फीली हवा चलना और उससे तापमान नीचे जाना बताया जा रहा है, जिससे एक बार फिर प्रदेश के कई इलाकों में ठंड कहर (Bihar Cold Update) बरपा सकती है. बिहार में अगले 72 घंटे तक बारिश के आसार नहीं हैं लेकिन अधिकांश इलाकों में आसमान साफ होने की वजह से तापमान में कमी आयेगी.

मौसम विभाग के मुताबिक फिहलाल बिहार के दक्षिणी और दक्षिणी पूर्वी इलाकों में ठंड का ज्यादा असर दिख रहा है जहां रात का तापमान सामान्य से पांच से सात डिग्री कम चल रहा है तो इसके साथ ही न्यूनतम तापमान भी दो से तीन डिग्री नीचे आ रहा है. पिछले दिनों बिहार के शहरों की बात करें तो पटना में न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे, गया में सामान्य से सात डिग्री नीचे और पूर्णिया में सामान्य से पांच डिग्री नीच दर्ज किया गया है. इस दौरान उत्तरी बिहार में अधिकतर जगहों पर दिन का तापमान सामान्य से कुछ ही कम रहा. बिहार के दक्षिणी इलाकों में भी दिन का पारा तीन से चार डिग्री नीचे दर्ज किया गया है. धूप रहने के बावजूद पछुआ हवा चलने से लोगों को ठंड पूरी तरह से अहसास करा रही है.

मौसम विभाग ने जो ताजा पूर्वानुमान लगाया है और जो जानकारी दी है उसके अनुसार दो से तीन दिनों तक अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. गणतंत्र दिवस के दिन खिली धूप के बावजूद बुधवार को पटना का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास ही रहा. धूप के बाद भी ठंड के असर से लोग परेशान हैं. सुबह में कुहासा रहने के कारण सड़क पर चलने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही पछुआ हवा के चलने से कनकनी भी बरकरार है.

Tags: Bihar News, IMD forecast, PATNA NEWS, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर