Bihar Weather Update: अगले चार दिनों तक वर्षा का अलर्ट, मॉनसून में भी होगी झमाझम बारिश
Araria News in Hindi

Bihar Weather Update: अगले चार दिनों तक वर्षा का अलर्ट, मॉनसून में भी होगी झमाझम बारिश
बिहार में अगले चार दिनों की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है

मौसम वैज्ञानिक की मानें तो अगले 4 महीने तक बिहार में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है,

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 12, 2020, 12:28 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में अगले 48 घंटे बाद मानसून (Monsoon In Bihar) का आगमन होनेवाला है जो कि पूर्वी बिहार के कटिहार और किशनगंज जिले के रास्ते प्रवेश करेगा. मौसम वैज्ञानिक (Met Department) आनंद शंकर ने न्यूज 18 से खास बातचीत में पूर्वानुमान जताते हुए कहा कि आज से 4 दिनों तक पूर्वी बिहार के किशनगंज, पूर्णिया, भागलपुर, मधेपुरा, सुपौल, अररिया समेत कई जिलों में आंधी, गरज ,वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है.

1 जून से अबतक रिकॉर्ड बारिश

वहीं उन्होंने कहा कि इस बार सही समय से बिहार में मानसून का आगमन होगा. 1 जून से अबतक 57 मिमी बारिश हुई है जो कि सामान्य से ज्यादा है. मौसम वैज्ञानिक की मानें तो अगले 4 महीने तक बिहार में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है, यानि मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि कि इस बार 895 मिमी से लेकर 1050 मिमी मानसून की बारिश की संभावना है.



पिछले साल डूब गया था पटना
हालाकि पिछले साल मानसून के आगमन होते ही पटना में जलप्रलय की भयावह तस्वीर को कोई भूला नहीं पाया है. सरकार भी हर जगह नाले की उड़ाही से लेकर सीवरेज सिस्टम को दुरुस्त करने में जुटी है लेकिन अब भी आधा अधूरा काम हो सका है और लोगों के जेहन से डर कम नहीं हुआ है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्यंजय तिवारी की माने तो पटना के कई इलाकों में सीवरेज सिस्टम ज्यों का त्यों है और सरकार आनन फानन में तैयारी में जुटी है जो कि अब पूरा करना संभव नहीं लग रहा है. पटना में आज शाम से ही बारिश की संभावना है ऐसे में नाला की कई जगह उड़ाही के बाद ढक्कन भी खुले पड़े हैं जो कि खतरे से खाली नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading