जब संसद में 'नतमस्तक' होते हुए बोले लालू- प्रणब मुखर्जी बड़े भाई, उन्हें डांटने का हक
Patna News in Hindi

जब संसद में 'नतमस्तक' होते हुए बोले लालू- प्रणब मुखर्जी बड़े भाई, उन्हें डांटने का हक
लालू प्रसाद यादव और प्रणब मुखर्जी (फाइल फोटो)

आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने तब कहा था कि प्रणब मुखर्जी (Pranab mukherjee) को डांटने का अधिकार दिया गया है. इस पर सदन में मौजूद सदस्यों के चेहरे पर मुस्कुराहट दौड़ गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 8:33 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि प्रणब मुखर्जी (Pranab mukherjee) राजनीति के अजातशत्रु थे और उनका सम्मान पक्ष और विपक्ष, दोनों ओर के लोग करते थे. ये बात तब भी साबित हुई थी जब एक बार आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव  (Lalu Prasad Yadav)  से जुड़ा एक वाकया संसद में पेश आया था. दरअसल वर्ष 2012 के 13 मई को  संसद का विशेष सत्र चल रहा था. इस दौरान लालू यादव ने कहा कि प्रणब मुखर्जी को बड़े भाई होने के नाते डांटने का अधिकार है. उनके इस बयान के कारण सदन में मौजूद सभी सदस्यों के चेहरे पर मुस्कान दौड़ गई थी.

दरअसल 13 मई को रविवार होने के बावजूद विशेष सत्र का आयोजन इसलिए किया गया था कि संसद के पहले सत्र की 60वीं वर्षगांठ थी. इसी दौरान सदन को संबोधित करते हुए लालू यादव ने गांधीवादी अन्ना हजारे के नेतृत्व में चल रहे सामाजिक संगठन पर भी निशाना साधा. लालू ने मुखर्जी के गुस्से का हवाला देते हुए कहा, मुखर्जी को डांटने का अधिकार है. उनकी मंशा कभी खराब नहीं होती.

दरअसल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार 10 मई को को संसद में 2006 के दूरसंचार सौदे को लेकर तत्कालीन केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम पर आरोप लगाया कि इस सौदे में चिदम्बरम और उनके पुत्र को आर्थिक लाभ पहुंचा और इसे लेकर पार्टी के सदस्यों ने चिदम्बरम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इसी दौरान मुखर्जी ने तब आपा खो दिया था और हंगामा करने वाले सदस्यों को फटकार लगाई थी.



लालू यादव ने इसी बात पर रविवार को विशेष सत्र के दौरान भाजपा सदस्यों की ओर संकेत करते हुए मुखर्जी को बड़ा भाई बताया और कहा कि वह एक वरिष्ठ नेता हैं. राजद नेता ने तब कहा कि मुखर्जी को डांटने का अधिकार दिया गया है. इस पर सदन में मौजूद सदस्यों के चेहरे पर मुस्कुराहट दौड़ गई. मुखर्जी भी अपने को रोक नहीं पाए और वह भी हंस पड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज