लाइव टीवी

कोरोना आपदा के बीच गायब हैं बिहार के आपदा मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, 50 दिनों से नहीं दिखे
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: May 23, 2020, 11:34 AM IST
कोरोना आपदा के बीच गायब हैं बिहार के आपदा मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, 50 दिनों से नहीं दिखे
पिछले 50 दिनों में एक बार भी इस विभाग के मंत्री लक्षमेश्वर राय सार्वजनिक मंच पर नहीं दिखे हैं. (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) में कोरोना संकट के दौरान आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department) पर बहुत दबाव पड़ा है, लेकिन क्या आपको यह पता है कि इस विभाग के मंत्री कौन हैं? क्या आपने इस पूरे कोरोना वायरस संकट के बीच मंत्री महोदय को कहीं देखा है?

  • Share this:
पटना. भारत और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना संकट के बीच जिन विभागों पर सबसे अधिक दबाव है, उनमें से एक विभाग है आपदा प्रबंधन विभाग. लेकिन क्या आपको यह पता है की इस विभाग के मंत्री कौन हैं? क्या आपने इस पूरे कोरोना संकट के बीच मंत्री महोदय को कहीं देखा है? बिल्कुल सही सोच रहे हैं आप, इस आपदा के दौरान पिछले 50 दिनों में एक बार भी इस विभाग के मंत्री लक्षमेश्वर राय सार्वजनिक मंच पर नहीं दिखे हैं.

मुख्यमंत्री की बैठकों में भी नहीं दिखते हैं मंत्री
कोरोना संकट के बीच कहां गायब है सूबे के आपदा विभाग के मंत्री? यह सवाल अब हर तरफ से उठने लगा है. जिस विभाग पर इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी है, उस विभाग के मंत्री क्यों कहीं नहीं दिखाई दे रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कोरोना आपदा को लेकर हर दिन बैठक करते हैं. इन बैठकों में आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव तो मौजूद होते हैं, लेकिन मंत्री कभी भी इन बैठकों में नहीं दिखते हैं. सवाल उठता है कि क्या मुख्यमंत्री को विभाग के मंत्री की ज़रूरत नहीं हैं या फिर मुख्यमंत्री जी को सिर्फ अधिकारियों पर ही भरोसा है.

विपक्ष साध रहा निशाना



आपदा मंत्री लक्ष्मेश्वर राय के गायब रहने को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कई बार इसे लेकर ट्वीट भी किया है. वहीं कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने सवाल उठाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री मंत्रियों से कोई सलाह नहीं लेते हैं, वे सिर्फ अधिकारियों के साथ बैठक करके फैसला लेते हैं. मंत्री तो इस सरकार में बस जातीय समीकरण साधने के लिए बनाए जाते हैं. उनकी योग्यता से कोई लेना देना नहीं है.



लक्षमेश्वर राय ने दी सफ़ाई
आपदा प्रबंधन मंत्री लक्षमेश्वर राय से जब उनके गायब रहने और विपक्ष के आरोपों पर जवाब मांगा गया तो उन्होंने कहा कि, 'विपक्ष का यही काम है. हम इसका नोटिस नहीं लेते हैं. बिहार सरकार और खुद मुख्यमंत्री इस कोरोना आपदा को लेकर गंभीर हैं और सम्बंधित अधिकारियों को इस मामले में लगातार निर्देशित कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने अपने गायब रहने के सवाल को टाल दिया. यानी यह साफ है कि जब मुख्यमंत्री और अधिकारी ही सब कुछ सम्भाल रहे हैं तो फिर आपका क्या काम?

ये भी पढ़ें - 

योगी ने दिया विकास का विजन: सड़क बनाने को गोरखनाथ मंदिर की दीवार और 50 दुकानें तोड़ी गईं

COVID-19: रेल भवन में तीसरा मामला, रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना से संक्रमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading