Home /News /bihar /

who will be the next bihar congress chief party senior leader give big statement nodmk3

कौन बनेगा बिहार कांग्रेस का नया अध्‍यक्ष? पार्टी के दिग्‍गज नेता ने दिया बड़ा बयान

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बिहार कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बिहार कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Congress: मदन मोहन झा द्वारा बिहार कांग्रेस की कमान छोड़ने के बाद से ही पार्टी के नए प्रदेश अध्‍यक्ष को लेकर कयास जारी है. बिहार पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बिहार कांग्रेस के नए प्रदेश अध्‍यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. मदन मोहन झा ने कुछ दिनों पहले बिहार कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था . इसके बाद से ही चर्चाएं तेज हैं कि बिहार कांग्रेस का अगला अध्‍यक्ष कौन होगा? बिहार पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी यही सवाल पूछा गया. इसके जवाब में हुड्डा ने कहा कि बिहार कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष की घोषणाा जल्‍द ही कर दी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में अब चुनाव और उपचुनाव का दौर समाप्‍त हो चुका है, ऐसे में बिहार कांग्रेस को जल्‍द ही नया प्रदेश अध्‍यक्ष भी मिल जाएगा.

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा यह भी बताया कि पार्टी में जल्‍द ही प्रखंड स्‍तर तक के कांग्रेस अध्‍यक्ष भी तय कर लिए जाएंगे. वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं कि मानें तो बिहार कांग्रेस की कमान ऐसे नेता को दी जा सकती है जो जनता की भी पसंद हो. फिलहाल इतना तय है कि प्रदेश की कमान तय करने का काम उतना आसान नहीं है. अध्यक्ष बनते ही विरोधी खेमा तैयार होने के आसार हैं. माना जा रहा कांग्रेस आलाकमान का फैसला चौंकाने वाला हो सकता है.

Bihar Politics: कन्हैया कुमार को बिहार कांग्रेस का अध्यक्ष बनाएंगे राहुल गांधी! 

इन नामों की चर्चा

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कुटुंबा विधायक राजेश राम, पूर्व सांसद रंजीता रंजन, राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह जैसे नेताओं के नाम आगे बताए जा रहे हैं. कांग्रेस सवर्ण वोटर भी साधने की कोशिश कर रही है, ऐसे में अगड़ी जाति के नेताओं का भी ख्‍याल रखे जाने की बात कही जा रही है.

घोषणा जल्‍द

भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मानें तो बिहार कांग्रेस अध्‍यक्ष के नाम की घोषणा जल्‍द ही कर दी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि जो चुनकर आएंगे या जिन्हें आलाकमान चुनेगा, वही बिहार की कमान संभालेंगे. हुड्डा एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पटना से बख्तियारपुर गए थे. उन्होंने लाउडस्पीकर विवाद पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश सभी का है. सभी ने मिलकर आजादी की लड़ाई लड़ी है और सभी को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा.

Tags: Bihar Congress, Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर