Home /News /bihar /

why case was registered against hema yadav who is lalu yadav and rabri devi s 5th child brvj

लालू यादव और राबड़ी देवी की 5वीं संतान हेमा यादव भी CBI के लपेटे में आईं, जानिए क्यों हुआ केस?

लालू यादव की बेटी हेमा यादव का नाम पहली बार किसी केस में आया है.

लालू यादव की बेटी हेमा यादव का नाम पहली बार किसी केस में आया है.

CBI raid on Rabri residence: हेमा यादव राजद अध्यक्ष लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की पांचवी संतान हैं. हेमा का नाम पहली बार किसी मामले में सामने आया है. उन्होंने बीआईटी रांची से बीटेक की डिग्री ली है. हेमा की शादी एक राजनीतिक परिवार में हुई है और उनके पति विनीत यादव भी एक राजनीतिज्ञ हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. आरआरबी घोटाले को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई द्वारा लालू यादव के परिवार और उनसे जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की गई. छापेमारी के पहले लालू प्रसाद यादव के चार परिवारिक सदस्यों समेत 15 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों की कीमती जमीन अपने करीबी लोगों के नाम लिखवाने का आरोप था. बाद में इन जमीनों को अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम गिफ्ट करा लिया गया था. सीबीआई सीबीआई द्वारा दर्ज एफआइआर में लालू यादव और राबड़ी देवी के अलावा बेटी मीसा भारती और दूसरी बेटी है हेमा का नाम दर्ज है.

दरअसल, हेमा यादव राजद अध्यक्ष लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की पांचवी संतान हैं. हेमा का नाम पहली बार किसी मामले में सामने आया है. उन्होंने बीआईटी रांची से बीटेक की डिग्री ली है. हेमा की शादी एक राजनीतिक परिवार में हुई है और उनके पति विनीत यादव भी एक राजनीतिज्ञ हैं.

जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिलाने का मामला दर्ज करने के बाद सीबीआई की टीम छापेमारी के लिए जब गोपालगंज के उचका गांव के इटावा में पहुंची थी तब वहां पर हृदयानंद यादव के घर पर सीबीआई की टीम ने दबिश दी थी. मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव की बेटी को गिफ्ट के तौर पर हृदयानंद यादव ने जमीन दी थी.

ह्रदयानंद यादव पटना में रेलवे कोचिंग कॉम्पलेक्स में फोर्थ ग्रेड कर्मचारी का काम करते हैं. उनके भाई देवानंद यादव ने इस बात की जानकारी दी कि हेमा यादव से भावनात्मक रिश्ता बनने के कारण अपनी जमीन गिफ्ट के तौर पर उन्होंने दी थी. 13 फरवरी 2014 को ही जमीन लालू यादव की बेटी हेमा को गिफ्ट किया था. मिली जानकारी के अनुसार कुछ दस्तावेज सीबीआई की टीम अपने साथ लेकर चली गई है.

Tags: Bihar News, CBI Raid, Lalu Yadav, Rabri Devi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर