Bihar Election: 'चुनाव के लिए करो ना, दुर्गा पूजा के लिए डरो ना'

Bihar Chunav: पीडीए के सीएम कैंडिडेट पप्पू यादव ने चुनाव में कोरोना प्रोटोकॉल के मखौल पर दी प्रतिक्रिया.
Bihar Chunav: पीडीए के सीएम कैंडिडेट पप्पू यादव ने चुनाव में कोरोना प्रोटोकॉल के मखौल पर दी प्रतिक्रिया.

Bihar Assembly elections: प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (PDA) के सीएम कैंडिडेट राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने विधानसभा चुनाव की रैलियों और सभाओं में COVID-19 प्रोटोकॉल के पालन न किए जाने को लेकर किया तंज.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 6:02 PM IST
  • Share this:
पटना. कोरोनाकाल में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly elections) के दौरान मतदाताओं की सुरक्षा और उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए निर्वाचन आयोग ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं. आयोग ने सभी राजनीतिक दलों और विभिन्न सामाजिक संगठनों को इस बारे में ताकीद की है. इसके अलावा प्रशासन भी अपनी तरफ से लोगों को चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण (COVID-19) से बचाने के लिए समय-समय पर निर्देश देता रहता है. इसी क्रम में दुर्गा पूजा के त्योहार को लेकर भी कई निर्देश जारी किए गए हैं. चुनावी सभाओं और रैलियों में इन निर्देशों का किस हद तक पालन होता है, इसकी निगरानी निर्वाचन आयोग कर रहा है. लेकिन इस बीच चुनाव में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (PDA) की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और जन अधिकार पार्टी (लो) के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) की एक टिप्पणी चर्चा में है.

पप्पू यादव ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर छोटी-छोटी दो लाइनें लिखी हैं, जिसको दुर्गा पूजा के दौरान सत्ताधारी गठबंधन के ऊपर हमला माना जा रहा है. मधेपुरा के पूर्व सांसद ने अपने ट्वीट के जरिए हिंदुत्व के नाम पर वोट मांगने वालों पर प्रहार किया है. उन्होंने ट्वीट किया है, 'चुनाव के लिए करो ना, दुर्गा पूजा के लिए डरो ना..., वाह रे सत्ता के भूखे हिंदुत्व के नमू ना'. अपने सामाजिक कार्यों के दम पर विधानसभा चुनाव के मैदान में बतौर सीएम कैंडिडेट उतरे पप्पू यादव का यह तंज परोक्ष रूप से भाजपा गठबंधन को लेकर किया गया माना जा रहा है.


आपको बता दें कि जाप (लो) के अध्यक्ष पप्पू यादव इन दिनों राजद और एनडीए, दोनों गठबंधनों के घटक दलों पर जमकर हमले कर रहे हैं. मीडिया के साथ बातचीत में वे दोनों गठबंधनों के नेताओं के ऊपर जुबानी हमला करते नजर आते हैं. वहीं, एनडीए से अलग होकर चुनाव मैदान में जेडीयू के खिलाफ ताल ठोंकने वाले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) को लेकर भी उनकी प्रतिक्रिया चर्चा में रही है. बीते दिनों पप्पू यादव ने चिराग से पूछा था कि वे बताएं कि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुरे हैं तो भाजपा कैसे अच्छी है. PDA की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सवालों के जवाब में पप्पू यादव ने चिराग पासवान की पार्टी की 'मुहिम' के पीछे आरएसएस का हाथ बताया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज