Home /News /bihar /

why patna ssp order to arrest inspector know full story of police corruption nodmk3

दारोगा के पीछे पड़ी अपने ही थाने की पुलिस, आखिर पटना SSP क्‍यों हुए इतने सख्‍त?

पटना पुलिस के एक दारोगा पर धारा हटवाने के लिए पैसे मांगने का आरोप लगा है. आरोपी पुलिस अधिकारी फरार है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

पटना पुलिस के एक दारोगा पर धारा हटवाने के लिए पैसे मांगने का आरोप लगा है. आरोपी पुलिस अधिकारी फरार है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Patna Police News: पटना पुलिस में भ्रष्‍टाचार का एक और मामला सामने आया है. एक दारोगा पर घूस मांगने का आरोप लगा है. पटना एसएसपी ने आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं. वहीं, इस मामले के एक अन्‍य आरोपी अंचल अधिकारी के रीडर को हिरासत में ले लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में सरकारी विभाग को भ्रष्‍टाचार मुक्‍त बनाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है, इसके बावजूद भ्रष्‍ट अधिकारी-कर्मचारी सरकार की मुहिम को पलीता लगाने का काम कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला प्रदेश की राजधानी पटना के पुलिस विभाग में सामने आया है. एक दारोगा और अंचल अधिकारी के रीडर पर घूस मांगने का आरोप लगा है. एफआईआर से धारा हटाने के एवज में आरोपियों से पैसे की मांग की गई. घूस मांगने का ऑडियो वायरल होने के बाद पटना के SSP ने इस मामल में कार्रवाई का आदेश दिया है. अंचल अधिकारी के आरोपी सहयोगी को हिरासत में ले लिया गया है, जबकी दारोगा फरार बताया जा रहा है. उन्‍हें गिरफ्तार करने का प्रयास चल रहा है.

जानकारी के अनुसार, पटना के धनरूआ थाना के दारोगा और मसौढ़ी अंचल निरीक्षक के रीडर द्वारा घूस मांगने की बात सामने आई है. रिश्वतख़ोरी का मामला उजागर होने के बाद पटना एसएसपी के निर्देश पर मसौढ़ी अंचल निरीक्षक के रीडर विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दारोगा वीरेंद्र कुमार फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं. एसएसपी ने इस मामले में सख्‍त रुख अपनाते हुए धनरूआ पुलिस को आरोपी दारोगा वीरेंद्र कुमार की गिरफ्तारी के कड़े निर्देश दिए हैं. स्‍थानीय पुलिस अब फरार दारोगा की तलाश में जुटी है, लेकिन फिलहाल वह पुलिस की चंगुल से बाहर हैं.

Video: मियां-बीवी राजी तो गांववालों ने करवा दी शादी, सबके सामने मोटरसाइकिल पर दुल्हन ले गया दूल्हा 

वायरल ऑडियो
दारोगा और अंचल निरीक्षक के रीडर की बातचीत का एक ऑडियो कुछ दिन पूर्व से वायरल हो रहा था. इस ऑडियो में दारोगा वीरेंद्र एक महिला से केस मैनेज करने के एवज में पैसे की मांग करते सुनाई पड़ रहे हैं. यह मामला धनरूआ थाने के सहादत नगर में एक लड़की से छेड़छाड़ का बताया जाता है. बाद में पीड़ित नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया था. अभियुक्त पक्ष द्वारा भी एक मामला दर्ज कराया गया था.

धारा हटवाने के एवज में पैसों की मांग
इस मामले में मनोरमा देवी से वीरेंद्र कुमार और विकास कुमार ने मिलकर धारा 379 हटाने की बात की थी. इसका ऑडियो वायरल हो गया था. वायरल ऑडियो में पुलिस अधिकारी महिला से खुलेआम दफा 379 हटाने के लिए पैसे की डिमांड करते सुनाई पड़ रहे हैं. वीडियो वायरल होते ही पटना एसएसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए धनरूआ थाना में केस दर्ज कराने का निर्देश दिया. थाने में दारोगा वीरेंद्र कुमार और रीडर विकास कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया और इसके बाद दोनों पर सख्त कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है.

Tags: Bihar police, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर