अपना शहर चुनें

States

Bihar Politics: आखिर बिहार को क्यों 'नीतीश मुक्त' बनाना चाहते हैं तेजस्वी यादव ?

विधानसभा के बजट सत्र में तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के जवाब पर लगातार टोका-टाकी करते रहे हैं (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)
विधानसभा के बजट सत्र में तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के जवाब पर लगातार टोका-टाकी करते रहे हैं (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने बिहार चुनाव के बाद एक बार फिर से नीतीश मुक्त बिहार की राजनीति शुरू कर दी है. मंगलवार को सदन में तेजस्वी यादव ने उनको बीजेपी की स्टेपनी तक करार दे दिया.

  • Share this:
पटना. बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर नीतीश मुक्त बिहार का मुद्दा उठा दिया है. इसकी बानगी बिहार विधानसभा के बजट सत्र (Bihar Budget Session) के दौरान भी दिखी. दरअसल बिहार विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन जब राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद चल रहा था तो विपक्ष की तरफ से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदन में नीतीश सरकार (Nitish Government) को घेरा. तेजस्वी ने बिहार की नीतीश सरकार को हर मोर्चों पर फेल बताया और कहा कि ऐसी सरकार किसी ने नहीं देखी होगी. तेजस्वी यादव इतने भर से नहीं रूके, उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी का स्टेपनी बता दिया.

जो खुद नहीं आत्मनिर्भर वो देश को करेगा आत्मनिर्भर ?

उन्होंने बीजेपी और जेडीयू को एक साथ घेरा. बीजेपी पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि भाजपा वाले आत्मनिर्भर भारत बनाने का अभियान चला रहे लेकिन जरा गौर करिये कि बिहार में खुद बीजेपी ही आज तक अत्मनिर्भर नहीं बन पाई, ऐसे में भाजपा वाले देश को आत्मनिर्भऱ बना पायेंगे ? नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जब तक बिहार नीतीश कुमार मुक्त नहीं होगा तब तक बीजेपी आत्मनिर्भर नहीं हो पायेगी.




'अपने आप को सबसे बड़ा ज्ञानी समझते हैं सीएम नीतीश'

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए तेजस्वी ने कहा कि हर विभागों में घोटाले हो रहे लेकिन क्या मजाल कोई सवाल उठा दे. अगर विपक्षी दल के नेता या पब्लिक सवाल उठायें तो कहा जाता है कि उसको ABCD की भी जानकारी नहीं, लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ही सबसे अधिक जानकारी है. सदन के सभी सदस्यों को जानकारी नहीं और सबसे अधिक इन्हीं को जानकारी है. अगर मुख्यमंत्री को इतनी ही जानकारी है तो फिर अपने अज्ञानी मंत्रियों को क्यों नहीं ABCD का ज्ञान देते हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि जब आप बिहार में आवाज उठाते हैं तो दबाने की कोशिश की जाती है. सरकार दोषी अधिकारियों को बचाने में जुट जाती है. अगर पत्रकार या नेता सवाल उठाता है तो केस दर्ज किया जाता है.

बीजेपी के स्टेपनी हैं नीतीश कुमार

बीजेपी पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि BJP का मतलब है बड़का झूठा पार्टी. नीतीश कुमार सबसे बड़ा झूठा पार्टी की गोद में बैठे हैं. हमें ABCD का ज्ञान नहीं होने की बात कहते-कहते 43 पर पहुंच गए, अब तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी की स्टेपनी हो गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज