कौन हैं बिहार की राजनीति के 'मिस्टर इंडिया' ? पढ़ें पूरी कहानी
Patna News in Hindi

कौन हैं बिहार की राजनीति के 'मिस्टर इंडिया' ? पढ़ें पूरी कहानी
बिहार में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं (फाइल फोटो)

बात राजनीति की हो या फिर किसी बड़े मुद्दे की पिछले कई बड़े मौकों से तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) गायब रहे हैं. चमकी बुखार में मासूम बच्चों की मौत का मामला हो या फिर पटना में भयंकर जलजमाव (Patna Flood) का मामला सारे मौकों से तेजस्वी पटना समेत अन्य इलाकों से नदारद थे.

  • Share this:
रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह

पटना. अब तक आपने हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) के 'मिस्टर इंडिया' (Mister India) के किस्से कई बार सुने होंगे साथ ही रूपहले पर्दे पर भी देखा होगा लेकिन आज हम आपको राजनीति के उस 'मिस्टर इंडिया' के बारे में बता रहे हैं जो सबके सामने से ऐसे छू मंतर हो जाता है कि किसी को कोई भनक तक नहीं लगती. वो अपनी मर्जी से आता है और अपनी ही मर्जी से कही गायब भी हो जाता है.

बिहार की पॉलिटिक्स में कौन है 'मिस्टर इंडिया'



रील लाइफ में मिस्टर इंडिया को लेकर जो कहानी है उससे आप और हम सब वाकिफ हैं लेकिन क्या आपको पता है कि बिहार की राजनीति में भी एक ऐसा किरदार है जो हू ब हु मिस्टर इंडिया की तरह ही गायब हो जाता है. फिर चाहे उसे जनता खोजती रहे या फिर कार्यकर्ता उसके पीछे भागते रहें. मजाल है कि नेता जी दर्शन दें यहां तक कि पार्टी के बड़े नेताओं तक को भी उनकी कोई भनक नहीं लगती फिर चाहे वो बाबा यानि शिवानन्द तिवारी हों या फिर ब्रह्म बाबा रघुवंश बाबू. इतने पर अब समझना आसान हो गया है कि हम आखिर किसकी बात कर रहे हैं यकीकन हमारा इशारा आरजेडी के युवराज तेजस्वी यादव की तरफ है, जिन्हें लोग अब 'मिस्टर लापता'... 'मिस्टर गायब' और 'मिस्टर इंडिया' के नाम से पुकारने लगे हैं. विरोधी पार्टियों ने तो बकायदा तेजस्वी का नामकरण तक कर दिया है.
तेजस्वी को क्यों कहते हैं मिस्टर इंडिया ?

दरअसल किसी भी त्रासदी में तेजस्वी यादव नदारद रहते हैं. लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ऐसे कई मौके आए जब तेजस्वी अचानक कहीं गायब हो गए और हर बार की तरह इसबार भी मिस्टर इंडिया की तरह तेजस्वी कहीं लापता हो गए हैं. देश में JNU में हुई हिंसा को लेकर हर तरफ से विरोध हो रहा है, सत्ता पक्ष हो या विपक्ष सब आगे बढ़कर इस घटना की ना सिर्फ निंदा कर रहे हैं बल्कि दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं लेकिन अकेले आरजेडी के युवराज ही हैं जो इस पूरी घटना से दूर हैं जिनका अबतक कोई अता पता नहीं.

कई मौकौं पर गायब रहे हैं तेजस्वी

पिछले कई बड़े मौकों से तेजस्वी गायब रहे हैं. चमकी बुखार में मासूम बच्चों की मौत का मामला हो या फिर पटना में भयंकर जलजमाव का मामला सारे मौकों से तेजस्वी लापता ही दिखे. आज जब JNU के छात्रों के साथ मारपीट हुई है, सड़क पर आंदोलन हो रहे हैं फिर तेजस्वी गायब हैं. हद तो तब है जब तेजस्वी के बारे में पार्टी के नेताओं को भी कोई जानकारी नहीं. विरोधी पार्टियों को बैठे बिठाए तेजस्वी ने एक अच्छा मौका भी दे दिया है. जेडीयू और बीजेपी इस पर मजे के मूड में है.

पार्टी नेताओं ने भी जताई थी नाराजगी

तेजस्वी यादव की इन्हीं आदतों की वजह से आरजेडी के बड़े नेता उनसे नाराज रहते हैं. एक बार तो शिवानन्द तिवारी ने खुले मंच से ही अपनी नाराजगी जाहिर कर दी थी. ये और बात है कि तेजस्वी पर इसका कोई असर नहीं होता लेकिन ये बात भी सच है कि तेजस्वी का यह मिस्टर इंडिया वाला अवतार उन्हें आगे नुकसान जरूर पहुंचा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading