लोकसभा चुनाव 2019: बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी होंगी मुंगेर सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार !

बिहार की इस सीट से जदयू ने जहां बिहार सरकार के मंत्री ललन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है वहीं कांग्रेस के टिकट पर बाहुबली अनंत सिंह दावा ठोक रहे थे.

News18 Bihar
Updated: March 17, 2019, 9:59 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी होंगी मुंगेर सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार !
अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी
News18 Bihar
Updated: March 17, 2019, 9:59 AM IST
बिहार की मुंगेर सीट से बाहुबली अनंत सिंह के बाद अब उनकी पत्नी नीलम देवी की उम्मीदवारी को लेकर चर्चा हो रही है. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के सिंबल पर नीलम देवी मुंगेर से चुनाव लड़ सकती हैं.

इससे पहले इस सीट से अनंत सिंह ने दावेदारी ठोकी थी लेकिन बाहुबली छवि के चलते अनंत सिंह को टिकट देने पर असमंजस बरकरार था. अनंत सिंह ने इसका काट खोजते हुए अपनी पत्नी नीलम देवी को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव रणभेरी बजने के बाद भी 'मैन इन वेटिंग' हैं बिहार के ये चार दिग्गज



बिहार की इस सीट से जदयू ने जहां बिहार सरकार के मंत्री ललन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है, वहीं कांग्रेस के टिकट पर बाहुबली अनंत सिंह दावा ठोक रहे थे. अनंत सिंह ने न केवल इस सीट से अपनी दावेदारी ठोकी थी बल्कि रोड शो कर लोगों से वोट भी मांगा था. अनंत सिंह को टिकट देने के लेकर कांग्रेस सॉफ्ट मूड में थी लेकिन राजद किसी भी सूरत में अनंत सिंह को टिकट नहीं देना चाहता था. इसका रास्ता निकालते हुए अब अनंत सिंह ने अपनी पत्नी नीलम देवी को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें- 5 सीटों की मांग पर अड़े जीतनराम मांझी, कहा- घट सकती हैं कांग्रेस-RJD की सीटें

अनंत सिंह खुद फिलहाल मोकामा के निर्दलीय विधायक हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपने पति के लिए वोट मांगे थे. ऐसे में इस बार अनंत अपनी पत्नी के लिए मुंगेर में वोट मांगते नजर आ सकते हैं. हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा बाकी है लेकिन अगर इस सीट से अगर अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी चुनावी मैदान में उतरती हैं तो मुकाबला सीधा ललन सिंह बनाम अनंत सिंह की होगा. मालूम हो कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं जिनमें से मुंगेर सीट पर भी सबों की नजर है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...