Home /News /bihar /

महिला का आरोप- जींस और टीशर्ट नहीं पहनी तो पति ने दिया तीन तलाक, महिला आयोग पहुंचा मामला

महिला का आरोप- जींस और टीशर्ट नहीं पहनी तो पति ने दिया तीन तलाक, महिला आयोग पहुंचा मामला

पति के उत्पीड़न का शिकार हुई ये महिला अब बिहार महिला आयोग के चक्कर लगा रही है (प्रतीकात्मक फोटो)

पति के उत्पीड़न का शिकार हुई ये महिला अब बिहार महिला आयोग के चक्कर लगा रही है (प्रतीकात्मक फोटो)

पेशे से इंजीनियर नमरा फातिमा ने पति इमरान मुस्‍तफा के खिलाफ दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में केस दर्ज कराया है. साथ ही बिहार राज्‍य महिला आयोग (Bihar State Woman Commission) में भी शिकायत दी है.

    संजय कुमार

    पटना. केन्द्र सरकार ने महिलाओं के हक में फौरी तीन तलाक (Instant Triple Talaq) के खिलाफ भले ही सख्त कानून बना दिया हो, लेकिन आज भी महिलाओं को इसका दंश झेलने के लिए अभिशप्त हैं. तीन तलाक का ऐसा ही एक मामला बिहार की राजधानी पटना में सामने आया है. पटना की नमरा फातिमा पेशे से इंजीनियर हैं, लेकिन पति के तीन तलाक कह देने मात्र से उनकी जिंदगी तबाह हो गई है. 'मॉडर्न' न बनना नमरा फातिमा को मंहगा पड़ गया है. वह अब इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही हैं. वह थाना से लेकर महिला आयोग तक का चक्कर काटने को मजबूर हैं.

    नमरा फातिमा का आरोप है कि उनके पति इमरान ने उन्‍हें मॉडर्न बनने और जींस-टीशर्ट पहनने को कहा था. फातिका का कहना है कि इमरान दूसरी लड़कियों की तरह उन्‍हें भी मिनी स्कर्ट पहनने को कहता था. उनकी मानें तो आरोपी पति सिगरेट और शराब पीने को भी कहता था. फातिमा ने बताया कि उनके पति ने कहा कि अगर वह नहीं बदलीं तो इमरान उन्‍हें छोड़ देगा. बता दें कि नमरा फातिमा निकाह के बाद पति इमरान मुस्तफा के साथ दिल्ली में रह रही थीं.

    पांच साल पहले हुई थी शादी
    नमरा फातिमा ने बताया कि साल 2015 में शादी के बाद शुरू के कुछ महीनों में तो सब ठीक-ठाक रहा, लेकिन कुछ महीने बाद से ही इमरान ने उनपर दबाव बनाना शुरू कर दिया. नमरा फातिका ने बीटेक की पढ़ाई की थी. नसरा का आरोप है कि उसका पति उन्‍हें देर रात तक पार्टियों में ले जाने लगा. कुछ दिनों तक तो वह गई, लेकिन उसे यह रास नहीं आया. इसके बाद मारपीट औऱ प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया. उनका आरोप है कि अनदेखी के कारण उनकी बच्‍ची की गर्भ में ही मौत हो गई.

    पति पर जबरन गर्भपात कराने का आरोप
    नमरा फातिमा का आरोप है कि दूसरी बार गर्भवती होने पर इमरान ने जबरन उनका गर्भपात करा दिया था. उन्‍होंने बताया कि पिछले साल 1 सितंबर को उनके पति ने अप्राकृतिक संबंध बनाने की कोशिश की थी. इसका विरोध करने पर इमरान ने उन्‍हें फौरी तीन तलाक दे दिया. नमरा ने पति इमरान के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में केस भी दर्ज कराया है. नमरा ने बिहार महिला आयोग में शिकायत की लेकिन आरोप है कि इमरान सुनवाई पर नहीं पहुंचा. आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने मामले को गंभीर बताया और कहा कि सुनवाई की अगली तारीख मार्च में है. इमरान के न आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जएगी.


    ये भी पढ़ें- आरा में व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, UP का रहने वाला था मृतक

    ये भी पढ़ें- छात्र रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष को गोलियों से भूना, हालत नाजुक

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Triple talaq, Triple talaq in india

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर