Home /News /bihar /

चारा घोटालाः क्या लालू के लिए शुभ होगा शुक्रवार? थोड़ी देर में रांची हाईकोर्ट में जमानत पर सुनवाई

चारा घोटालाः क्या लालू के लिए शुभ होगा शुक्रवार? थोड़ी देर में रांची हाईकोर्ट में जमानत पर सुनवाई

लालू प्रसाद यादव  फोटोः News 18

लालू प्रसाद यादव फोटोः News 18

Fodder Scam Case: लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के खिलाफ चारा घोटाले से संबंधित पांच मामले झारखंड में चल रहे हैं. इनमें से चार मामलों में सीबीआई कोर्ट उन्हें सजा सुना चुकी है.

    पटना/रांची. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट  (Ranchi High Court) में सुनवाई होगी. चारा घोटाला (Fodder Scam) मामले में दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद ने जमानत के लिए याचिका दायर की है. अगर हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिली, तो वह जेल से बाहर आ सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार लालू की ओर से कपिल सिब्बल दिल्ली से वर्चुअली पक्ष रखेंगे.

    बता दें कि लालू के खिलाफ चारा घोटाले से संबंधित पांच मामले झारखंड में चल रहे हैं. इनमें से चार मामलों में सीबीआई कोर्ट उन्हें सजा सुना चुकी है. पांचवां मामला डोरंडा कोषागार का है, जिसकी सुनवाई अभी सीबीआई कोर्ट में चल रही है. जिन चार मामलों में लालू प्रसाद को सजा मिली है, उसके खिलाफ उन्होंने हाईकोर्ट में अपील की है. इनमें तीन मामले में हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है. गौरतलब है कि लालू प्रसाद को सभी मामलों में आधी सजा काटने के आधार पर जमानत दी गई है.

    दुमका कोषागार मामले में भी उन्होंने इसी आधार पर जमानत मांगी है. साथ ही अपनी बीमारी का हवाला भी दिया है. यदि हाईकोर्ट से उन्‍हें दुमका कोषागार के मामले में जमानत मिल जाती है तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे. जाहिर है इसका बिहार की राजनीति पर भी बड़ा असर पड़ेगा. आरजेडी को उम्‍मीद है कि लालू को जमानत मिल जाएगी. लालू यादव के बेल मामले पर राबड़ी देवी ने कहा है कि न्यायपालिका पर हमें भरोसा है और न्यायालय के हर फ़ैसले को हम मानेंगे.



    दूसरी ओर जमानत का विरोध करते हुए सीबीआई ने अपने जवाब में कहा है कि सीबीआई कोर्ट ने दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद यादव को दो अलग-अलग मामलों में सात-सात साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने दोनों सजाएं एक साथ चलाने का आदेश नहीं दिया है. इस कारण लालू प्रसाद यादव ने दुमका कोषागार के मामले में एक दिन की सजा भी नहीं काटी है.

    Tags: Fodder scam, Lalu Prasad Yadav, Ranchi High Court, RJD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर