• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बड़ी खबर: CM नीतीश कुमार से अचानक मिले ओवैसी के सभी पांच विधायक, सियासी कयासबाजी तेज

बड़ी खबर: CM नीतीश कुमार से अचानक मिले ओवैसी के सभी पांच विधायक, सियासी कयासबाजी तेज

AIMIM के सभी पांच विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की.

AIMIM के सभी पांच विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की.

Bihar Politics: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi) की AIMIM ने सूबे के सभी सियासी दलों को चौंकाते हुए 5 सीटें जीत ली थीं.

  • Share this:
पटना. बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर आ रही है कि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi) की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन मुस्लिम (AIMIM ) के सभी पांच विधायकों ने एकसाथ सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. ये मुलाकात पटना में एक अने मार्ग स्थित सीएम हाऊस में हुई. अचानक हुई इस मीटिंग के बाद से ही बिहार में सियासी कयासबाजी तेज हो गई कि क्या AIMIM के विधायक जेडीयू में जाएंगे? हालांकि AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख़्तरुल ईमान ने इस मीटिंग के बाद कहा कि हमारे विधायक सीमांचल के विकास के लिए मुलाक़ात करने गए थे. हालांकि AIMIM के विधायकों की सीएम नीतीश से एकाएक हुई मुलाकात ने कड़ाके की ठंड के बीच बिहार की राजनीति गर्मा दी है.

इसी के साथ सियासी अटकलबाजियों का दौर भी शुरू हो गया है. चर्चा ये है कि ये सभी विधायक जल्द ही पाला बदलकर जेडीयू का दामन थाम सकते हैं. हालांकि विधायक बार-बार यही कह रहे हैं कि सीमांचल क्षेत्र के विकास के मुद्दे पर इनलोगों ने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में AIMIM ने सूबे के सभी सियासी दलों को चौंकाते हुए 5 सीटें जीत ली थीं.

गौरतलब है कि AIMIM को बिहार की पांच सीटों पर जीत मिली हैं, इनमें अमौर, कोचाधाम, जोकीहाट, बायसी और बहादुरगंज सीट है. इस जीत से पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने इससे उत्साहित होकर ही पश्चिम बंगाल चुनाव लड़ने का फैसला किया है.  उन्होंने पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है. भले ही AIMIM अध्यक्ष दूसरे राज्यों में पार्टी को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बिहार में जीतने वाले विधायकों लेकर पार्टी थोड़ा आशंकित हैं.



बता दें कि बिहार चुनाव में इस बार सत्ताधारी एनडीए और आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन में कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. एनडीए को 125 सीटें यानी बहुमत से 3 सीटें ज्यादा आई हैं. दूसरी ओर महागठबंधन को 110 सीटें आई हैं. ऐसे में विपक्षी पार्टियां अपने विधायकों को संभालने में जुटी हुई हैं. यही वजह है कि एआईएमआईएम ने अपने विधायकों को हैदराबाद बुला लिया था. अब एक बार फिर सीएम नीतीश से इन विधायकों के मिलने के साथ ही सियासी कयासबाजियों का दौर शुरू हो गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज