OPINION: क्या चुनावी समर में 'राम' लगाएंगे बेड़ा पार ?

मोदी- नीतीश

मगर इस बार तो उनके इस जय श्री राम के खिलाफ आवाज़ उनके सहयोगी और विरोधी दोनों उठाने लगे हैं.

  • Share this:
    (रजनी शर्मा)

    चुनावी साल आते ही राम तो देश की राजनीति में घुल से गए हैं. आजकल सियासी गलियारों में सबसे ज्यादा चर्चा इन्हीं पर हो रही है. आज की तारीख में राम धार्मिक भावना से ज्यादा राजनीतिक मुद्दा का रूप अख्तियार कर चुके हैं.

    बिहार में भी दिख रहा है असर
    बिहार में तो इन दिनों जय श्री राम वाले एक मुस्लिम मंत्री भी खबरों में आ गए, आप सोचेंगे कैसे. दरअसल बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण एवं गन्ना उद्योग विभाग के मंत्री हैं खुर्शीद आलम. ये मंत्री जी साम्प्रदायिक सौहार्द की एक अनूठी मिसाल पेश करना चाहते हैं और इनका जब ये प्रयास होता है तब सुलगती है सियासी अंगीठी. यूं तो मंत्री जी अपने इस खास अंदाज के कारण मौलवियों के निशाने पर रहे हैं.



    मगर इस बार तो उनके इस जय श्री राम के खिलाफ आवाज़ उनके सहयोगी और विरोधी दोनों उठाने लगे हैं. इस हफ्ते बिहार के बेतिया के रामपुरवा गांव में एक मंदिर के कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जी ने अनोखा अंदाज दिखाया. सर में चुनरी बांध सड़क पर जय श्री राम का उद्घोष कर दौड़ लगाते रहे , जोश भरते रहे और इधर राजधानी में सियासी गलियारों की गर्मी बढ़ती गई.

    अपने ही लोगों को परेशान कर रहा है  यह अंदाज
    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद को विवादों से दूर रखना चाहते. वे अल्पसंख्यक को अपने वोट बैंक में शामिल रखना चाहते. ऐसे में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री का ये अंदाज अब उनके दल के खास कर अल्पसंख्यक नेताओं को परेशान कर रहा है. विधान पार्षद और जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य गुलाम रसूल बलियावी ने तो गुस्से में मौलवियों को मंत्री पर कोई निर्णय लेने का इशारा तक दे दिया.

    विदेशी मेम को भाया देसी छोरा, सात समंदर पार से आकर बिहार में रचाई शादी


    विपक्ष भी साध रहे हैं निशाना

    इधर लालू की पार्टी राजद भी तंज कस रही है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई बीरेंद्र ने इसे नीतीश कुमार के दोहरे मापदंड से जोड़ दिया है. सबसे खुश तो भाजपा के लोग हैं. नीतीश कुमार भले राम नाम से बचे मगर उनके अल्पसंख्यक मंत्री तो राम राम जप रहे हैं. पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार कह रहे कि जीवन के हर कण में राम हैं. ऐसे भी पहले बिहार के इस मंत्रीजी के ऊपर जय श्रीराम बोलने का कारण दो बार फतवे जारी हो चुकें हैं.

    ये भी पढ़ें- 

    कुशवाहा का केंद्र पर तंज, ‘आरक्षण से बेरोजगारी दूर नहीं होती, रोजगार सृजन की है जरूरत’

    पेट्रोल की कीमत में नहीं हुई बढ़ोतरी, बढ़ गए डीजल के दाम, जानें आज के नए रेट्स

    नवादा में फिर हुई मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों ने बरामद किया हथियारों का जखीरा

    थाने में रिश्वत लेते दारोगा का VIDEO वायरल, ऐसे हो रही थी डीलिंग

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.