लाइव टीवी

बिहार में सर्दी का सितम जारी, 16 और 17 जनवरी को कई जिलों में बूंदाबांदी के आसार

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: January 15, 2020, 9:14 AM IST
बिहार में सर्दी का सितम जारी, 16 और 17 जनवरी को कई जिलों में बूंदाबांदी के आसार
बिहार कई जिलों में 16 और 17 जनवरी को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार 16 और 17 जनवरी को बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की भी संंभावना है. बुधवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम रह सकता है.

  • Share this:
पटना. बिहार में पड़ रही कड़ाके की सर्दी का सितम जारी है. भीषण ठंड के बीच सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सबसे ज्यादा परेशानी उनलोगों को जो रही है, जिन्हें सुबह-सुबह कामकाज के लिए अपने घरों से बाहर निकलना पड़ रहा है. ठंड के असर का आलम यह है कि 16 जनवरी तक के लिए सिर्फ पांचवीं तक की कक्षाएं स्थगित होने के बाद भी इसके ऊपर की कक्षा में छात्रों की उपस्थिति भी सामान्य से काफी कम देखने को मिल रही है. गौरतलब है कि मंगलवार को पटना के अधिकतम तापमान 17.2, डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विभाग का कहना है कि पर्वतीय क्षेत्र में लगातार बर्फबारी के कारण मैदानी इलाके भीषण ठंड की चपेट में हैं. राजाधनी पटना समेत बिहार के कई जिलों के ऊपरी वायुमण्डल में  चक्रवातीय हवाओं का दबाव बना हुआ है. साथ ही पहाड़ों पर भी बन रहे विक्षोभ के दो दिनों तक सक्रिय रहने के पूरे आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार 16 और 17 जनवरी को बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की भी संंभावना है. बुधवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने के आसार हैं.

बता दें कि मंगलवार को दिन में थोड़ी देर के लिए धूप निकली, लेकिन इस धूप के बावजूद लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल सकी. इसका मुख्य कारण 20 किलोमीटर की रफ्तार से चलनेवाली पछुवा हवा है. सोमवार की रात से छाए घने कोहरे की चादर मंगलवार दिन के 10 बजे तक बरकरार थी. मंगलवार को सुबह 9 बजे विज़िबिलिटी 170 मीटर थी. इस वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगी रही. गाड़ियां रेंग रेंग कर चल रही थी।

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 8:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर