अपना शहर चुनें

States

COVID-19 Update: बिहार में मिले 37 नए पॉजिटिव केस, राज्य में 400 पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या

आगरा में लगातार बढ़ रहा संक्रमण
आगरा में लगातार बढ़ रहा संक्रमण

बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 37 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 403 हो गई है.

  • Share this:
पटना. बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 37 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 403 हो गई है. राज्य के कुल 38 जिलों में से 29 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 37 नए मामले सामने आए हैं.

बिहार में अब तक 2 की मौत
उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना संक्रमण से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. एम्स पटना में भर्ती कोरोना संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को मौत हो गई थी. वहीं, वैशाली जिला निवासी 35 वर्षीय युवक ने 17 अप्रैल को एम्स पटना में अंतिम सांस ली.

बिहार के 29 जिले कोरोना से प्रभावित
गौरतलब है कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था. सूबे में अब तक 29 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक मामले सामने आ चुके हैं. अब तक नालंदा, नालंदा, पटना, सीवान, बक्सर, रोहतास, कैमूर, गोपालगंज, बेगुसराय, गया, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, अरवल, नवादा, सारण, औरंगाबाद, भोजपुर, वैशाली, बांका, लखीसराय, मधेपुरा, जहानाबाद, दरभंगा आदि में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है.



देश में पिछले 24 घंटे में आए 1813 नए केस
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 1813 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 31787 हो गई है. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में अब तक 1008 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-

2019 में AES ने ली थी 144 से अधिक बच्चों की जान, इस बार कितनी तैयार है सरकार

RJD के बाद कांग्रेस-RLSP ने भी लालू यादव को परोल पर रिहा करने की मांग की
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज