Assembly Banner 2021

कोरोना टेस्ट के बाद ही जा सकेंगे ऑफिस, COVID-19 का संक्रमण रोकने को लिया फैसला

कोरोना वायरस के नए लक्षणों के बारे में पता चला है.(प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस के नए लक्षणों के बारे में पता चला है.(प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना समेत बिहार में COVID-19 का संक्रमण बढ़ते देख राजधानी के डीएम ने शहर के सभी नए प्रभावित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील करने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona infection) का दायरा बढ़ता जा रहा है. सोमवार को पटना में 6 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज के सामने आने के साथ ही पटना में संक्रमितों का आंकड़ा 39 तक पहुंच गया. इधर, लॉकडाउन के बीच कई दफ्तरों के खुलने को लेकर प्रशासन अलर्ट है. पटना के डीएम ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राजधानी के बाहर फंसे जो लोग अगले कुछ दिनों में ऑफिस आएंगे, उन्हें पहले COVID-19 टेस्ट कराना होगा. इसके बाद ही दफ्तर में जाने की अनुमति मिलेगी.

नए प्रभावित क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन घोषित

पटना के डीएम कुमार रवि ने सभी नए प्रभावित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील करने का निर्देश दिया है. पटना का खाजपुरा और सुल्तानगंज का इलाका पहले से कंटेंनमेंट जोन घोषित है. आपको बता दें सोमवार को जो 6 मरीज मिले हैं, वे पटना के विभिन्न इलाकों के हैं. इनमें से दो राजाबाजार की मछली गली, एक-एक न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी के जीडी मिश्र पथ, फुलवारीशरीफ के गाजा चक महम्मदपुर, बेली रोड में बीपीएससी कार्यालय के पीछे और नौबतपुर इलाके के रहने वाले हैं.



कोरोना टेस्ट के बाद कर्मी देंगे योगदान
इस बीच डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि लॉकडाउन में पटना से बाहर फंसे कर्मियों को अब योगदान देने से पहले कोरोना टेस्ट कराना होगा. बिना टेस्ट कराए कर्मी अपने ऑफिस में योगदान नहीं दे सकेंगे. दरअसल लॉकडाउन के दौरान  बहुत सारे पदाधिकारी, कर्मी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी दूसरे राज्यों या जिलों में फंसे हैं. 20 अप्रैल से सभी कार्यालयों के खुल जाने के बाद इनका पटना आना शुरू हो गया है.

कोरोना संक्रमण का बढ़ता दायरा

बिहार में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. आलम ये है कि 19 अप्रैल को बिहार में महज 78 मरीज थे, लेकिन 27 अप्रैल आते-आते इसकी संख्या 346 तक पहुंच गई. वहीं पहले 10 जिलों तक सीमित रहने वाला कोरोना का संक्रमण अब 25 जिलों में फैल चुका है. दरभंगा-पूर्णिया और मधुबनी में भी सोमवार को पहली बार कोरोना मरीज मिल गए. जाहिर है चुनौती बढ़ती जा रही है.

ये भी पढ़ें


Lockdown: मिलने लगे राहत के संकेत! बिहार में ईटों की खुली बिक्री का आदेश जारी




चार दिन पहले दिल्ली से पूर्णिया पहुंचा था सीमांचल का पहला कोरोना पॉजिटिव शख्स, सील किया गया रामबाग मोहल्ला

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज