OMG!पटना AIIMS की कोरोना संक्रमित मृतकों की सूची में शामिल महिला निकली जिंदा, जानें फिर क्‍या हुआ?

बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी कोरोना पॉजीटिव, प्रदेश प्रभारी अस्पताल में भर्ती

बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी कोरोना पॉजीटिव, प्रदेश प्रभारी अस्पताल में भर्ती

पटना एम्‍स (Patna AIIMS) की गलती की वजह से कोरोना वायरस संक्रमित महिला का नाम मृतकों की सूची में दर्ज हो गया. जब चार लाख रुपये के मुआवजे के लिए सत्‍यापन प्रकिया शुरू तो वह महिला जिंदा निकली. इससे अधिकारियों के होश उड़ गए.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना से एक अजीब मामला सामने आया है. दरअसल कोरोना वायरस से संक्रमित हुई पटना की एक महिला का नाम मृतकों की सूची में दर्ज हो गया था, लेकिन वह वास्तव में जिंदा थी. बता दें कि अपने पति के साथ दिल्ली में रहने वाली महिला दिसंबर 2020 में अपने पिता के यहां राजधानी पटना के बोरिंग रोड में आई थी. इस बीच यह महिला कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई और परिजनों ने उसे आनन-फानन में पटना एम्स (Patna AIIMS) में भर्ती करा दिया.

दरअसल उपचार के बाद महिला की तबीयत ठीक हो गई और वह वापस दिल्ली भी लौट गई थी, लेकिन इसी बीच पटना के राज्य स्वास्थ्य समिति को कोरोना संक्रमण से मृत लोगों की जो सूची एम्स द्वारा भेजी गई उसमें गड़बड़ी हो गई. मृतकों की सूची में महिला का नाम दर्ज करा दिया गया. यही नहीं, मृतकों की सूची में नाम आने के बाद महिला को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई.

ऐसे पता चला महिला जिंदा है

महिला को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने के लिए पटना जिला प्रशासन के आपदा प्रबंधन विभाग ने जब सत्यापन के मकसद से महिला के दर्ज मोबाइल नंबर पर जानकारी हासिल की तब सारी सच्चाई खुलकर सामने आई. दरअसल महिला जीवित निकली. इस बात की जानकारी मिलते ही खलबली मच गई. परिजनों को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई कि महिला का नाम मृतकों की सूची में दर्ज है तो उन्होंने पटना जिला प्रसाशन के आलाधिकारियों को उसके जिंदा होने की जानकारी दी.
महिला ने किया ये अनुरोध

इस पूरे मामले को लेकर महिला ने अनुरोध किया कि उसका नाम मृतकों की सूची से अलग किया जाए. वहीं, इस घटना से सबक लेते हुए पटना जिला प्रशासन के आपदा प्रबंधन विभाग ने मृतकों की सूची का बारीकी से वेरिफिकेशन शुरू किया है, ताकि आगे कोई ऐसी गलती न हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज