Home /News /bihar /

wonder boy sonu of nalanda first surprised cm nitish now give befitting reply to tej pratap yadav watch video brvj

Video: वंडर ब्‍वॉय सोनू ने बंद कर दी लालू के लाल की बोलती, जानें तेज प्रताप से क्‍या कहा?

नालंदा के सोनू ने तेज प्रताप यादव को ऐसा जवाब दिया कि फोन काटना पड़ गया.

नालंदा के सोनू ने तेज प्रताप यादव को ऐसा जवाब दिया कि फोन काटना पड़ गया.

Nalanda News: नालंदा के कल्याणबिगहा का रहने वाला सोनू जब से सुर्खियों में आया है, तब से ही कई लोग उसकी सहायता करने के लिए आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में तेज प्रताप यादव ने सोनू को वीडियो कॉल किया और पूछा कि क्या बनोगे?- डॉक्टर या इंजीनियर? इस पर सोनू ने आराम से कहा कि आईएएस. पूरा वीडियो नीचे देखिये.

अधिक पढ़ें ...

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बेबाक तरीके से अपनी बात कहने वाल नालंदा जिले के कल्याण बीघा का सोनू लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. 5वीं क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के सोनू का आत्मविश्वास और उसके बात करने का अंदाज देखकर लोग दांतों तले उंगलियां दबा रहे हैं. सोनू की समझदारी व ज्ञान देखकर लोग प्रशंसा कर रहे हैं. एक बार फिर उसकी तारीफ हो रही है,, क्योंकि उसने सटीक जवाब देकर लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की बोलती बंद करा दी. दरअसल, सोनू ने जवाब ही कुछ ऐसा दिया कि वीडियो कॉल पर सोनू से बात कर रहे तेज प्रताप यादव को फोन काटना पड़ गया.

दरअसल, नालंदा के कल्याणबिगहा का हने वाला सोनू जब से सुर्खियों में आया है, तब से ही कई लोग उसकी सहायता करने के लिए आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में तेज प्रताप यादव ने सोनू को वीडियो कॉल किया और पूछा कि क्या बनोगे?- डॉक्टर या इंजीनियर? इस पर सोनू ने आराम से कहा कि आईएएस. इस जवाब पर तेज प्रताप ने कहा कि आईएएस बनना तो मेरे अंडर काम करना, जब हमारी सरकार बिहार में बनेगी. इस पर सोनू ने तपाक से जवाब दिया कि मैं किसी के अंडर में काम नहीं करूंगा. यह सुनते ही तेज प्रताप यादव ने फोन काट दिया. इस बातचीत का वीडियो सामने आया है.

तेज प्रताप ने बच्चे से कहा-मेरे घर आना

करीब डेढ़ मिनट तक की इस बातचीत का वीडियो एक कार के अंदर का है, जिसमें तेज प्रताप यादव वीडियो कॉल के माध्यम से गाड़ी में बैठकर बात कर रहे थे. बातचीत में सोनू ने पूछा कि सर आप हमारे गांव कब आएंगे? इस पर तेज प्रताप ने कहा कि जब तुम बुलाओगे तब आ जाऊंगा. तुम बोल्ड लड़के हो. हम तुम्हारे फैन हो गए हैं. तुम मेरे बिहार के स्टार हो. इस दौरान तेज प्रताप ने बच्चे से कहा कि आवास पर आना.

“मेरा एडमिशन स्कूल में करवा दीजिए सर”

तेज प्रताप यादव ने सोनू से आगे कहा कि तुम छात्र जनशक्ति परिषद (तेज प्रताप यादव का संगठन) का सदस्य बन जाओ. इस पर सोनू ने तेज प्रताप यादव से हाथ जोड़कर कहा कि एक चाचा की हैसियत से स्वीकार कर लीजिए सर. मेरा एडमिशन स्कूल में करवा दीजिए सर. तेज प्रताप यादव ने सोनू को स्कूल में दाखिला देने का आश्वासन दिया. अंत में जब बात आईएएस पर आई तो सोनू ने जो जवाब दिया, इससे तेज प्रताप निरुत्तर हो गए और फोन काट दिया.

सोनू ने नीतीश कुमार से भी की थी पढ़ाई कराने की गुहार

आपको बता दें कि गत 14 मई को सोनू तब चर्चा में आया था, जब पत्नी मंजू सिन्हा की पुण्यतिथि में अपने पैतृक गांव पहुंचे CM नीतीश कुमार से सोनू ने हाथ जोड़ कर पढ़ाई करवाने की गुहार लगाई थी. तब सोनू ने सीएम नीतीश से कहा था, पिता रणविजय यादव दही बेचने का काम करते हैं. उसी कमाई का रुपए से शराब पी जाते हैं. गरीब परिवार से होने के कारण मध्य विद्यालय नीमा कौल के सरकारी स्कूल में पढ़ता हूं. वहां शिक्षकों को भी अच्छी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना नहीं आती है.

“मैं भी पढ़-लिखकर IAS-IPS बनना चाहता हूं”

इसके आगे सोनू ने सीएम नीतीश से कहा, पापा शराब पीते हैं, मैं जो पढ़ाकर पैसा लाता हूं, वो सब खत्म हो जाता है. सरकारी स्कूल में सर को कुछ नहीं आता है. अगर सरकार हमें मदद करे तो मैं भी पढ़ लिखकर IAS-IPS बनना चाहता हूं. गौरतलब है कि सोनू 5वीं कक्षा तक के 40 बच्चों को शिक्षा देकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता है. बच्चे की बात सुन मुख्यमंत्री ने तुरंत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए थे. इसके बाद हाल में ही राज्य सभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने सोनू को 3000 रुपये प्रति माह सहायता देने का आश्वासन दिया है.

Tags: Nalanda news, Viral video news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर