Assembly Banner 2021

बिहार के पहलवान ने नेशनल में जीता गोल्ड मेडल, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में मिली जगह

बिहार के पहलवान गौरव कुमार का स्वागत करते लोग

बिहार के पहलवान गौरव कुमार का स्वागत करते लोग

गुजरात से बिहार वापस लौटने पर गौरव पहलवान का इलाके के लोगों ने जोरदार स्वागत किया. गौरव अब 30 मई से 5 जून तक तुर्की में आयोजित होनेवाली चतुर्थ विश्व मूक-बधिर कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगे.

  • Share this:
पटना. पटना से सटे बाढ़ के पंडारक प्रखंड के चर्चित मूक-बधिर पहलवान गौरव कुमार (Wrestler Gaurav Kumar) ने अखिल भारतीय मूक-बधिर खेल परिषद, नई दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय मूक-बधिर चैम्पियनशिप -2020-21 में स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतकर पूरे बिहार प्रदेश को गौरवान्वित किया है. इक्कीस फरवरी को गुजरात मूक-बधिर खेल परिषद की मेजबानी में गुजरात के खेड़ा जिले के नादियाड डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेन्टर में आयोजित ट्रायल में सफल होकर गौरव ने राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाई..

सत्तावन किलोग्राम वजन वर्ग में हरियाणा के पहलवान वीरेन्द्र सिंह को परास्त कर गौरव ने न केवल स्वर्ण पदक जीता, बल्कि 30 मई से 5 जून तक तुर्की में होनेवाली चतुर्थ विश्व मूक-बधिर कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने का अपूर्व गौरव भी हासिल किया है.

राष्ट्रीय श्रेणी की कुश्ती प्रतियोगिता में विशिष्ट उपलब्धि हासिल करने के लिए बिहार सरकार के खेल, संस्कृति एवं युवा विभाग 28 फरवरी को खेल सम्मान- 2021 भी प्रदान करेगा. बुधवार को गुजरात से अपने.गृह ग्राम पंडारक वापस लौटने पर ग्रामवासियों गौरव को फूल-मालाओं से लाद दिया और उसके सम्मान में एक भव्य विजय जुलूस भी निकाला.



पुनारख स्टेशन से शुरू हुआ यह जुलूस स्टेशन रोड, मुख्य सड़क और दुर्गा स्थान गली से होता हुआ पहले पंडारक सूर्य मंदिर पहुंचा. वहां पूजन-अर्चना के बाद बिचली गली होता हुआ कालीस्थान पहुंचकर इस जुलूस का समापन हुआ. इस मौके पर शिक्षक एवं साहित्यकार अमित कुमार, एनआईएस. कोच राकेश कुमार, शिक्षक पारसमणि तिवारी, सेवानिवृत्त पुलिस अवर निरीक्षक बिरजू सिंह, कुश्ती प्रशिक्षक रामानुज भट्ट, अवध पहलवान, वीरो पहलवान, कौशल पहलवान, कुणाल पहलवान सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज