लाइव टीवी

20 जनवरी को स्थगित हुई बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 8 मार्च को होगी, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 11, 2020, 11:40 AM IST
20 जनवरी को स्थगित हुई बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 8 मार्च को होगी, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
ब‍िहार पुल‍िस के लिए सिपाही भर्ती परीक्षा अब आठ मार्च को आयोजित की जाएगी. (सांकेतिक चित्र)

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित होगी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 11, 2020, 11:40 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा (Constable recruitment exam) को लेकर लिखित परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. केंद्रीय चयन पर्षद की जारी नोटिस के अनुसार ये परीक्षा 8 मार्च को 2 सीटिंग में आयोजित की जाएगी. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी 2020 को किया जाना था, लेकिन  इसे स्थगित कर दिया गया था.

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित होगी. यह परीक्षा सिर्फ उन अभ्यर्थियों के लिए होगा जिनकी लिखित परीक्षा 20 जनवरी को होने वाली थी. लिखित परीक्षा का प्रवेश पत्र केंद्रीय चयन पर्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic. in पर 20 फरवरी 2020 से  उपलब्ध रहेगा.

कार्यालय जाकर प्राप्त करें ई -एडमिट कार्ड
8 मार्च की  परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड पर बड़े शब्दों में NEW लिखा रहेगा. अगर किसी कारणवश अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो वे 4 मार्च और 5 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बैक हार्डिंग रोड  (सचिवालय हाल्ट के निकट) पटना 800001 स्थित कार्यालय पहुंचकर डुप्लिकेट ई प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं.

केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा जारी नोटिस


एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
अभ्यर्थियों को सबसे पहले सीएसबीसी की ऑफिशियल वेबसाइट - csbc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद होम-पेज पर तारीख 20 फरवरी 2020 के साथ में उपलब्ध कराये जाने वाले एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा. फिर नये पेज पर अपनी जानकारी को भरकर कैंडिडेट अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें


क्या PK आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुछ खास 'राज' खोलनेवाले हैं?




क्या बिहार चुनाव में भी चलेगा 'मुफ्त-मुफ्त-मुफ्त' का ट्रेंड?   

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर