Home /News /bihar /

Yaas Cyclone: दो दिनों तक बिहार में रहेगा तूफान का असर, जानें किन इलाकों पर पड़ेगा प्रभाव

Yaas Cyclone: दो दिनों तक बिहार में रहेगा तूफान का असर, जानें किन इलाकों पर पड़ेगा प्रभाव

Yaas Cyclone: दो दिनों तक बिहार में रहेगा तूफान का असर (File Photo)

Yaas Cyclone: दो दिनों तक बिहार में रहेगा तूफान का असर (File Photo)

Yaas Cyclone: पटना मौसम विज्ञान के वैज्ञानिक आशीष कुमार का कहना है कि 27-28 मई को इस तूफान का असर साउथ-ईस्ट बिहार के साथ साथ नार्थ-ईस्ट बिहार में पड़ेगा.

पटना. यास तूफान को लेकर केंद्र सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है. इस तूफान (Yaas Cyclone) का असर उड़ीसा, बंगाल और बिहार इन तीन राज्यो पर ज्यादा पड़ने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि 26 मई को बंगाल और उड़ीसा के समुद्री तट से इस तूफान की टकराने की संभावना है. एहतियातन भारतीय सेना के साथ-साथ NDRF की टीमें तैनात कर दी गई हैं. माना जा रहा है कि यह एक बहुत ही भीषण चक्रवाती तूफान होगा जिसमें 150 से 165 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी और तेज बारिश भी होगी.

बंगाल की खाड़ी से उठने वाला यास तूफान का असर बिहार पर भी पड़ेगा. तूफान को लेकर बिहार के मौसम विभाग का कहना है कि इस साइक्लोन का सेंटर बंगाल के दीघा के पास है. यह 26 मई को शाम में उड़ीसा और बंगाल के समुद्री तट से गुजरेगा. इसका असर बिहार पर भी पड़ेगा. सीमांचल सहित पूरे बिहार पर इस साइक्लोन का असर पड़ेगा.

पटना मौसम विज्ञान के वैज्ञानिक आशीष कुमार का कहना है कि साउथ ईस्ट बिहार में इसका असर ज्यादा पड़ सकता है. 27-28 मई को इस तूफान का असर साउथ-ईस्ट बिहार के साथ साथ नार्थ-ईस्ट बिहार में पड़ेगा. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अभी किसी जिले में अलर्ट नहीं कराया गया है  लेकिन बिहार में कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना बनी हुई. जैसे-जैसे तूफान की जानकारी मिलेगी उसके अनुसार जहां भी भारी बारिश की संभावना होगी अलर्ट कराया जाएगा. 27, 28 और 29 मई तक यस तूफान का असर बिहार में रहने की संभावना है.

Tags: Bad weather, Bay of Bengal Cyclone, Cyclone Yaas, Weather Alert, Weather forecast, Yaas Cyclone

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर