अपना शहर चुनें

States

बाबा रामदेव बोले- प्रियंका गांधी अगर बनारस से चुनाव लड़तीं तो मुकाबला टी-20 जैसा होता

बाबा रामदेव
बाबा रामदेव

रामदेव ने कहा कि कुछ लोग व्यक्तिगत रूप से खिन्न हो सकते हैं, कुछ लोगों की आकांक्षा पूरी नही हुई हो, लेकिन ये सत्य है कि पीएम मोदी में भारत को मजबूत करने का पागलपन है.

  • Share this:
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि प्रियंका गांधी अगर बनारस से चुनाव लड़तीं तो वहां की फाइट अच्छी होती. लोग ठीक टी-20 मैच की तरह इस सीट पर होने वाले मुकाबले में इंटरेस्ट लेते. इस लड़ाई में अगर कांग्रेस को मायावती और अखिलेश का साथ मिलता तो लड़ाई ऐतिहासिक होती.

ये भी पढ़ें- आचार संहिता उल्लंघन मामले में RJD प्रत्याशी रघुवंश प्रसाद सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पटना पहुंचे रामदेव ने कहा कि पीएम मोदी का कद हिमालय जैसा है. उनके सामने बाकियों का कद बेहद छोटा है. हम वैचारिक तौर पर न किसी से दूर हैं और न ही किसी के नजदीक हैं, लेकिन मौजूदा नेताओं की फेहरिस्त में मोदी का नाम सबसे ऊपर है. लोग आपसी विवाद भूलकर वोट करें और व्यक्ति नहीं बल्कि व्यक्तित्व की पूजा करें.



ये भी पढ़ें- गिरिराज सिंह बोले- वोट के लिए हिंदुओं को गाली देना बंद करें, हम...
योग गुरु ने कहा कि 2019 का चुनाव काफी मायने रखता है. ये चुनाव अगले 20-25 साल के लिए देश का भविष्य तय करेगा. कुछ लोग व्यक्तिगत रूप से खिन्न हो सकते हैं, हो सकता है कि कुछ की आकांक्षाएं पूरी नही हुई हों, लेकिन ये बात सत्य है कि पीएम मोदी में भारत को मजबूत करने का पागलपन है. देश में कुछ लोग पिछड़ों की राजनीति करते हैं, लेकिन वह अति पिछड़ा हैं. मेरा मानना है कि सभी के लिए न्याय होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- तेजप्रताप बोले- हम लालू यादव के बेटे हैं, जवाब मिला- मुझमें भी यादवों का खून

शिक्षा में असमानता ख़त्म होनी चाहिए. रोजगार के लिए समान अवसर मिलना चाहिए. रामदेव ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव आने वाले 20 से 25 साल की आधारशिला रखेगा. आज राजनीति के 3 पहलू हैं. एक उम्मीदवार की पब्लिक के साथ कनेक्टिविटी होनी चाहिए. उम्मीदवार का चरित्र और पृष्टभूमि मायने रखता है. ऐसे में नेतृत्व के साथ नियत भी पवित्र होनी चाहिए. पीएम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में लोगों को आर्थिक, समाजिक न्याय, सुरक्षा, शिक्षा और चिकित्सा की सुविधा मिलेगी.

रामदेव ने कहा कि मेरे संबंध नीतीश, लालू, तेजस्वी सभी से अच्छे हैं. तेजप्रताप ने भी हाल में मुझसे आशीर्वाद लिया है. मैं खुद कृषक का बेटा हूं.

इनपुट- अमित कुमार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज