अपना शहर चुनें

States

योगी सरकार ने शुरू की नोएडा-गाजियाबाद से पटना के लिए डायरेक्ट बस सेवा, जानें किराया सहित सबकुछ

यूपी रोडवेज ने नोएडा और गाजियाबाद से पटना के लिए एक बस सेवा की शुरुआत की है.
यूपी रोडवेज ने नोएडा और गाजियाबाद से पटना के लिए एक बस सेवा की शुरुआत की है.

New Year Gift: यूपी रोडवेज (UP Roadways) ने नोएडा और गाजियाबाद (Noida & Ghaziabad) से पटना (Patna) के लिए एक बस सेवा (Bus Services) की शुरुआत की है. यह बस सेवा दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डा से सटे कौशांबी बस अड्डे से शुरू की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2020, 6:23 PM IST
  • Share this:
नोएडा. योगी सरकार (Yogi Government) ने नए साल से ठीक पहले दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रहने वाले बिहार के लोगों को खुशियों की नई सौगात दी है. नए साल की शुरुआत से कुछ ही घंटे पहले यूपी रोडवेज (UP Roadways) ने नोएडा और गाजियाबाद (Noida & Ghaziabad) से पटना (Patna) के लिए एक बस सेवा (Bus Services) की शुरुआत की है. यह बस सेवा कौशांबी बस अड्डा से चलकर नोएडा डिपो होते हुए पटना के लिए रवाना होगी. यूपी रोडवेज की यह बस सेवा शाम 5 बजे के करीब कौशांबी से चलेगी और नोएडा डिपो पर इसके पहुंचने का समय शाम 5 बज कर 40 मिनट होगी. बस अगले दिन शाम 4 बजे पटना पहुंचेगी. यह बस लखनऊ के आलमबाग बस अड्डा, अयोध्या और गोरखपुर होते हुए अगले दिन पटना पहुंचेगी.

पटना के लिए नोएडा-गाजियाबाद से डायरेक्ट बस सेवा
बता दें कि पिछले कई महीनों से गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन इस सेवा को लेकर तैयारी कर रही थी. आखिरकार साल के अंतिम दिन गाजियाबाद के कौशांबी बस डिपो से सीधी एसी जनरथ बस सेवा पटना के लिए शुरू हुई.

yogi adityanath, up Bus Services for patna, bus service direct from noida to patna, yogi government, up transport department, UP Roadways, Noida, Ghaziabad, Patna, Bus Services, lucknow, ayodhya, gorakhpur, Noida to Patna Bus Service,  UP Roadways,  Noida News,  Kaushambi Bus Depot,  Patna News,  Ghaziabad News,  UP Roadways Bus, यूपी रोडवेज, नोएडा, गाजियाबाद, पटना, बस सेवा, योगी सरकार, पटना के लिए दिल्ली-एनसीआर डायरेक्ट बस, कौशांबी बस अड्डा, आनंद विहार बस अड्डा, बस से नोएडा से पटना कैसे जाएं, गाजियाबाद से पटना कैसे जाएं, योगी आदित्यनाथ, गोरखपुर, अयोघ्या, लखनऊ, कौशांबी बस डिपो, पटना न्यूज, गाजियाबाद न्यूज, नोएडा से पटना बस सेवा, यूपी रोडवेज, नोएडा न्यूज yogi governmet big decisions direct bus service starts from ghaziabad noida to patna bihar up roadways nodrss
नए साल के ठीक पहले बिहार केलोगों को योगी सरकार ने खुशखबरी दी है.

जानें किराया और रुट्स के बारे में


साहिबाबाद बस डिपो के प्रबंधक के मुताबिक कौशांबी से पटना तक का किराया 2 हजार 30 रुपए रखा गया है. पहले पटना के लिए गाजियाबाद और नोएडा से बस सेवा नहीं थी. लोगों को बस बदल-बदल कर पटना जाना पड़ता था. पहले पटना जाने के लिए लोगों को गोरखपुर जाना पड़ता था, लेकिन अब डायरेक्ट पटना के लिए यूपी रोडवेज की यह सेवा शुरू की गई है. बस वापसी में पटना से सुबह 8 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 7 बजे कौशांबी बस डिपो पहुंचेगी. इस बस में कुल 42 सीटें हैं.

ये भी पढ़ें:आपके लिए इसका मतलब! बिहार में गठबंधन धर्म की क्यों दुहाई दे रही है JDU, क्या नई बीजेपी भूल गई है दोस्ती निभाना?

इन शहरों के लोगों को होगा फायदा
दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले बिहार के खासकर पटना और आसपास शहरों के लोग मोबाइल नंबर 9711120699 पर बस सेवा के बारे में जानकारी हासिल कर सकेंगे. बिहार के अन्य शहरों के लिए पहले से ही कौशांबी बस डिपो से प्राइवेट बस सेवा शुरू थी, लेकिन डायरेक्ट पटना के लिए यह सेवा शुरू होने से पटना के आस-पास के शहरों नालंदा, जहानाबाद, गया, बाढ़, बख्तियारपुर, हाजीपुर, सारण और बेगूसराय के लोगों को काफी सुविधा होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज