Home /News /bihar /

'बचपन के प्यार' पर जवानी में लगा पहरा तो थाना जा पहुंचा मामला, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

'बचपन के प्यार' पर जवानी में लगा पहरा तो थाना जा पहुंचा मामला, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

पटना के पुलिस थाने में पहुंचा प्रेम विवाह रचाने वाला प्रेमी युगल

पटना के पुलिस थाने में पहुंचा प्रेम विवाह रचाने वाला प्रेमी युगल

Love Marriage: पुलिस की शरण में पहुंचे प्रेमी युगल का कहना है कि दोनों बालिग हैं और दोनों ने अपनी मर्जी से ही शादी की है, लेकिन चुकि मामला अंतरजातीय है, इस कारण दोनों परिवार के लोग इस विवाह से नाखुश हैं और इसके विरोध में हैं. फिलहाल पुलिस इस प्रकरण को सुलझाने में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. कहते हैं बचपन का प्यार सबसे पवित्र होता है, क्योंकि न तो उसमें कोई छल होता है न ही कोई स्वार्थ और कपट… लेकिन अगर जवान होते ही इस प्यार पर पहरा, बंदिशें लग जाए तो मामला कोर्ट (Judicial Court) और पुलिस तक पहुंचना भी लाजमी हो जाता है. बचपन का प्यार वाली एक ऐसी ही कहानी आई है बिहार से जहां बचपन के प्रेमी जोड़े (Love Couple) ने घर से भागते हुए और बगावत कर शादी कर ली फिर अपनी सुरक्षा की गुहार के लिए थाने जा पहुंचे.

मामला पटना से जुड़ा है जहां फुलवारी शरीफ थाना में पहुंचकर प्रेमी जोड़े ने अपनी सुरक्षा के लिए लिखित आवेदन दिया है. थाना पहुंचे प्रेमी युगल का कहना है कि उनका प्यार बचपन का ही है और छठी कक्षा में  बचपन की पढ़ाई के दौरान ही दोनों ने एक दूसरे को प्रपोज किया और उसके बाद धीरे-धीरे दोनों आगे की कक्षाओं में पढ़ते चले गए लेकिन इनका प्यार कम नहीं हुआ. अंत में जब प्रेमी की शादी होने लगी तो दोनों ने भाग कर शादी करने का निर्णय लिया.

शादी करने के बाद प्रेमी सूरज जोकि फुलवारीशरीफ इलाके के खोजा इमली का रहने वाला है और प्रेमिका सुष्मिता कुमारी जो कि बेउर गांव की रहने वाली है, दोनों ने थाने में पहुंचकर अपने आप को बालिग बताया है और एक आवेदन भी दिया है. दोनों ने शादी करने की बात भी कबूली है साथ ही परिजनों से भी सुरक्षा का गुहार लगाया है.

हालांकि प्रेमी सूरज कुमार के परिजन अपनी बहू को ले जाने के लिए तैयार हैं. इस मामले में सूरज कुमार ने बताया कि क्लास दोनों एक ही स्कूल में साथ पढ़ते थे और उसी दौरान दोनों में प्रेम संबंध हुआ तब से हमारा रिश्ता जारी है. आज जब हम बड़े हुए हैं तो हमारी पसंद के खिलाफ शादी हो रही थी तो हमने एक दूसरे से जुदा ना होने की कसम जो खाई उसे निभाना उचित समझा और जाकर मंदिर में शादी कर लिया.

प्रेमिका सुष्मिता कुमारी ने बताया कि जब सूरज की शादी होने को आई तब हमने और हमारे प्रेमी सूरज कुमार ने भाग कर शादी करने का निर्णय लिया और दोनों ने अपने घर से भागकर मंदिर में शादी रचा ली. अब हम फुलवारी शरीफ थाना पहुंचकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं. प्रेमी और प्रेमिका ने बताया कि हम दोनों अलग-अलग जाति से संबंध रखते हैं इसलिए हमें शक था कि हमारे परिवार वाले एक दूसरे को मिलने नहीं देंगे, इसलिए हम लोग आपस में मिलकर ही रहना चाहते हैं और आपस में मिलकर ही जिंदगी बिताना चाहते हैं.

प्रेमी सूरज के पिता का कहना है कि हमने अपने बेटे की शादी तय कर दी थी लेकिन अब यह भाग कर शादी कर लिया. इसकी मर्जी ही यही है तो यही सही. अब हम अपनी बहू को रखने के लिए भी तैयार हैं बशर्ते कोई प्रॉब्लम ना आए. इस मालमे में फुलवारीशरीफ पुलिस का कहना है कि दोनों दो जाति के हैं और बालिग हैं. दोनों ने भागकर मंदिर में शादी की और फिर थाना आये हैं और अपनी सुरक्षा के लिए आवेदन दे रहें हैं.

Tags: Bihar News, Love affairs, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर