होम /न्यूज /बिहार /

पटना में पैदा हुए, दिल्‍ली-पुणे में हुआ पालन-पोषण, अब बिजनेस के क्षेत्र में गाड़े झंडे

पटना में पैदा हुए, दिल्‍ली-पुणे में हुआ पालन-पोषण, अब बिजनेस के क्षेत्र में गाड़े झंडे

युवा उद्यमी रणबीर रॉय ने जीवन और कॅरियर में सफल होने का सीक्रेट साझा किया है.

युवा उद्यमी रणबीर रॉय ने जीवन और कॅरियर में सफल होने का सीक्रेट साझा किया है.

Success Story: युवा उद्यमी रणबीर रॉय प्रतिभाशाली युवा सितारों और अन्य लोगों को एक संदेश देते हैं कि अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. रणबीर कहते हैं कि पैसे और सफलता को तेजी से बनाने का कोई तरीका नहीं है, खुद पर भरोसा करें और अपनी आकांक्षाओं को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और स्मार्ट तरीके से काम करें.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बहुत से लोग सफलता प्राप्त करने की इतनी जल्दी में होते हैं कि वे अपने रास्ते में आने वाले किसी भी शॉर्टकट को अपनाने को तैयार रहते हैं. वास्तव में शॉर्टकट आमतौर पर तेजी से उपलब्धि के बजाय अक्‍सर विफलता की ओर ले जाते हैं. उन सभी को याद करने के बजाय किसी भी दीर्घकालिक उपलब्धि का रहस्य धीरे-धीरे आगे बढ़ने के लिए आवश्यक उपाय करना है. यदि लक्ष्य किफायती या कल्याणकारी है तो ऐसा ही होगा. हम सभी अपने सभी प्रयासों के साथ उपलब्धि की कामना करते हैं, लेकिन हम में से अधिकांश यह भूल जाते हैं कि सफलता प्राप्त करने का मार्ग गुलाबों से नहीं भरा होता है.

    प्रदर्शन निरंतर सतर्कता के साथ एक उपलब्धि है, फिर भी हम में से अधिकांश इसे प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं क्योंकि हम में से अधिकांश में परिश्रम का आवश्यक स्तर गायब है. हमें कड़ी मेहनत और लगन के जादू को कम नहीं आंकना चाहिए. सामान्य तौर पर हम देखते हैं कि जो लोग जीवन में फले-फूले हैं, उन्होंने बहुत मेहनत की है और हम सभी उनकी सफलता देखते हैं, लेकिन हम उनके द्वारा किए गए प्रयास को मापने के लिए संघर्ष करते हैं.

    ईस्‍पोर्ट्स के संचालक रणबीर रॉय जैसे युवा उद्यमी लगातार काम करने के बाद ही सफल हुए. पटना में पैदा हुए रणबीर रॉय का पालन-पोषण दिल्ली और पुणे में हुआ. वास्तव में वह कई कंपनियों के मालिक हैं और कहते हैं कि उद्योग में कई होनहार युवा प्रतिभाओं ने उन्हें प्रोत्साहित किया है. वह इंडिया ईस्पोर्ट्स कंपनी, वीएसजी मीडिया एंड मैनेजमेंट एजेंसी और आरआर ग्रुप ऑफ होटल्स के निदेशक हैं. वह प्रतिभाशाली युवा सितारों और अन्य लोगों को एक संदेश देते हैं कि अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. रणबीर कहते हैं कि पैसे और सफलता को तेजी से बनाने का कोई तरीका नहीं है, खुद पर भरोसा करें और अपनी आकांक्षाओं को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और स्मार्ट तरीके से काम करें.

    युवा उद्यमी रणबीर रॉय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी किया है. वह स्नूकर और पूल में राष्ट्रीय खिलाड़ी भी हैं. वह कड़ी मेहनत और स्मार्ट दोनों तरह के काम में विश्वास करते हैं. रणबीर का कहना है कि अपने आप पर विश्वास करने के लिए और अपने लक्ष्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए लगन और अधिक चतुराई से प्रयास करने के लिए नकद में अपना रास्ता बनाना आसान नहीं है.

    Tags: Bihar News, Patna News Update

    अगली ख़बर