• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: बाघ के हमले में युवक की मौत, गांव के बगल में गया था खेती के लिए

Bihar: बाघ के हमले में युवक की मौत, गांव के बगल में गया था खेती के लिए

बगहा के रामनगर में एक बाघ ने युवक पर हमला बोल दिया. बाघ के हमला में 28 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गई है.

बगहा के रामनगर में एक बाघ ने युवक पर हमला बोल दिया. बाघ के हमला में 28 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गई है.

बगहा के रामनगर में एक बाघ ने युवक पर हमला बोल दिया. बाघ के हमला में 28 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गई है. घटना गुदगुदी पंचायत के सेरवही बरवा गांव की है. 28 वर्षीय युवक बंका माझी गांव के ही बगल में खेत पर गया था. एक दिन पहले मृतक बंका मांझी की बकरी का भी बाघ ने शिकार किया था.

  • Share this:
बगहा. बगहा (bagaha) के रामनगर में एक बाघ ने युवक पर हमला बोल दिया. बाघ के हमला (tiger attack) में 28 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गई है. घटना गुदगुदी पंचायत के सेरवही बरवा गांव की है. 28 वर्षीय युवक बंका माझी गांव के ही बगल में खेत पर गया था. एक दिन पहले मृतक बंका मांझी की बकरी का भी बाघ ने शिकार किया था. घटना के बाद इलाके में दहशत है. खेत गए युवक की मौत की खबर के बाद पूरा परिवार सदमे में है.

पिछले कुछ दिनों से गांव के आस-पास ही बाघ ने डेरा जमा रखा है. गांव में बाघ के आने की खबर वन विभाग के अधिकारियों को दी गई थी. इसके बाद भी बाघ को पकड़ने के लिए रेस्क्यू शुरू नहीं किया गया था, जिसके कारण युवक ने अपनी जान गवां दी. बाघ के हमले में मारे गए बंका माझी की पत्नी सविता देवी ने बताया कि उनके पति खेत में घास के लिए गए थे. अचानक उनकी मौत की खबर आ गई. एक दिन पहले ही उनके बकरी को भी बाद में शिकार किया था.
बाघ के हमले के बाद लाठी-डंडे से लैस होकर ग्रामीण खुद चला रहे रेस्क्यू

रामनगर के बरवा गांव में बाघ के हमले के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों का आरोप है कि बाघ की चहलकदमी करने की सूचना कुछ दिन पूर्व ही वन विभाग को दी गई थी, लेकिन वन अधिकारियों ने इसे नजरअंदाज कर दिया. नतीजा यह हुआ कि गांव के एक युवक की जान चली गई. घटना के बाद लोग लाठी-डंडों से लैस होकर खुद रेस्क्यू चला रहे हैं. गांव के वृजकिशोर यादव और वीरेन्द्र यादव ने बताया कि वन विभाग समय पर रेस्क्यू चलाकर बाघ को पकड़ लिया होता तो यह घटना नहीं होती.

बाघ के हमले की मिली है सूचना, भेजी जा रही टीम-सीएफ
वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के वन संरक्षक हेमकांत राय ने बताया कि बाघ के हमले से एक युवक की मौत की सूचना मिली है. सूचना के बाद वन विभाग की टीम को भेजा गया है. जल्दी ही रेस्क्यू चलाकर बाघ को जंगल तक पहुंचा दिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज