होम /न्यूज /बिहार /जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष पद पर उमेश कुशवाहा निर्विरोध निर्वाचित, औपचारिक ऐलान शेष

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष पद पर उमेश कुशवाहा निर्विरोध निर्वाचित, औपचारिक ऐलान शेष

जेडीयू संगठन चुनाव में नामांकन का पर्चा दाखिल करते उमेश कुशवाहा

जेडीयू संगठन चुनाव में नामांकन का पर्चा दाखिल करते उमेश कुशवाहा

JDU Bihar President Election: जेडीयू संगठन चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर उमेश कुशवाहा फिर से चुने गए हैं. प्रदेश अ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

JDU में इन दिनों संगठन का चुनाव चल रहा है
उमेश कुशवाहा दूसरी बार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बन रहे हैं
जेडीयू में राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी चुनाव होना है

पटना. बिहार में जेडीयू का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा इसकी तस्वीर लगभग साफ हो गई है. संगठन चुनाव के दौरान शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने नामांकन किया. उमेश कुशवाहा ने अकेले नामांकन किया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि वो निर्विरोध चुन लिये गए हैं. हालांकि इसकी अधिकारिक घोषणा कल की जाएगी. रविवार को होने वाली राज्य परिषद की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुने गए उमेश कुशवाहा के नाम की आधिकारिक घोषणा की जायेगी .

जदयू प्रदेश अध्यक्ष के पद पर उमेश ने नामांकन किया और उनके प्रस्तावक खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बने. नामांकन के बाद उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन पर जो भरोसा जताया है उस पर खरा उतरेंगे. जो भी जिम्मेदारी पार्टी देगी उसे वह बखूबी निभाएंगे. जदयू के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का मैं आभार व्यक्त करता हूं कि मेरे जैसे कार्यकर्ता को दोबारा प्रदेश अध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया है. कुशवाहा ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया पर मैं कुछ नहीं कह सकता लेकिन हमारे नेता ने मुझ पर जो भरोसा जताया है उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं.

रविवार को जदयू के राज्य परिषद की बैठक है जिसमें सभी लोग शिरकत करेंगे और उसी बैठक में नये प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा होगी. उमेश ने कहा कि नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास कि जो नींव रखी है उसके बाद पूरा देश नीतीश कुमार की ओर बड़ी उम्मीद के साथ देख रहा है. बिहार से जो भी शक्ति और ऊर्जा हमें नीतीश कुमार को देना होगा वह हम लोग मिलकर देंगे. तमाम विपक्षी पार्टियों को नीतीश कुमार एकजुट करने में लगे हैं. हम लोग सब मिलकर उस में सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि जदयू की खूबसूरती है कि यहां सभी वर्गों को लेकर हम चलते हैं और सभी को सम्मान दिया जाता है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है. 28 नवंबर से 4 दिसंबर तक राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की तिथि तय की गई है. 5 दिसंबर को नामांकन वापस लेने का समय रखा गया है. एक से अधिक नामांकन होने पर 9 दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर चुनाव होगा. हालांकि माना जा रहा है ललन सिंह एक बार फिर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के बाद 10 दिसंबर को जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी और 11 दिसंबर को श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में जेडीयू का खुला राष्ट्रीय अधिवेश होगा.

Tags: Bihar News, JDU news, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें