लाइव टीवी

बिहार के इस सरकारी स्कूल में झाड़ू लेकर क्यों पहुंची महिलाएं? पढ़िये यहां
Gopalganj News in Hindi

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: February 7, 2020, 2:30 PM IST
बिहार के इस सरकारी स्कूल में झाड़ू लेकर क्यों पहुंची महिलाएं? पढ़िये यहां
करप्शन के आरोप में हटाए गए प्राचार्य को उसी स्कूल में बहाल करने का विरोध

गोपालगंज में वित्तीय अनियमितता के आरोप में निलंबित हेडमास्टर को स्कूल का दोबारा प्रभार देने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया. हाथों में झाड़ू लेकर महिलाओं ने स्कूल में की तालाबंदी कर कई घंटों तक प्रदर्शन किया

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में सरकारी स्कूल के हेडमास्टर से नाराज ग्रामीणों ने जहां स्कूल में जमकर हंगामा किया, वहीं गांव की महिलाएं (Women) हाथों में झाड़ू और डंडे लेकर स्कूल पहुंची. लोगों ने निलंबित प्राचार्य (Suspended Principal) को दोबारा हेडमास्टर का प्रभार देने को लेकर 'हेडमास्टर वापस जाओ की' नाराबाजी की. मामला सिधवलिया प्रखंड के अपग्रेड मिडिल स्कूल सुपौली का है.

करप्शन के आरोप में निलंबित किए गए थे प्राचार्य
गोपालगंज के अपग्रेड मिडिल स्कूल के प्राचार्य अभय बैठा को पूर्व में वित्तीय अनिमियतता के आरोप निलंबित कर दिया गया था. निलंबन के बाद इन्हें क्षेत्रीय उपनिदेशक शिक्षा विभाग के द्वारा दोबारा इसी स्कूल में पदस्थ करने का आदेश दिया गया. इसी आदेश के बाद जब अभय बैठा ने स्कूल पहुंचकर काम शुरू किया तो शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने वहां पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों के हंगामे की वजह से स्कूल में पढाई ठप्प हो गई. अभिभावकों ने स्कूल में घंटों तक के लिए तालाबंदी भी कर दी. हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों में महिलाएं, पुरुष और बच्चे भी शामिल थे. महिलाएं अपने हाथों में झाड़ू लेकर प्रदर्शन कर रही थीं, पुरूष अपने हाथो में डंडे लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

News - अभिभावक महिलाओं ने प्राचार्य पर लगाया बड़ा आरोप
अभिभावक महिलाओं ने प्राचार्य पर लगाया ये गंभीर आरोप


महिलाओं ने प्राचार्य पर लगाया बड़ा आरोप
प्रदर्शन कर रही महिलाओं के मुताबिक उनकी बड़ी हो चुकी बेटियां इसी स्कूल में पढ़ती हैं, लेकिन जब वे शौच जाती हैं तब स्कूल के प्राचार्य शौचालय जाने वाले रास्ते में बैठक तांकझांक करते हैं, जबकि अभिभावकों ने बताया कि प्राचार्य अभय बैठा के ऊपर पूर्व में वित्तीय अनियमितता का आरोप था. जिन्हें शिक्षा विभाग के द्वारा जांचकर निलंबित कर दिया गया था. लेकिन बाद में आरडीडी के द्वारा इनका निलंबन तोड़कर वापस इसी स्कूल में प्राचार्य का प्रभार दे दिया गया है, इसी मामले को लेकर ग्रामीण हंगामा कर रहे हैं. इस मामले में जब प्राचार्य अभय बैठा से बात करने की कोशिश की गयी तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं हो सका है.

ये भी पढ़ें - फसल लगे खेत में कन्हैया ने की जनसभा, बोले- विकास का ढोल फट गया तो ले आए NRC-CAA का मुद्दा

बिहार में 15 फरवरी से बदल जाएगा ट्रैफिक चालान का नियम, Paytm से भी भर सकेंगे जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर