CM नीतीश ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, अधिकारियों को दी हिदायत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बाढ़ पीड़ित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. इसके बाद पूर्णिया पहुंचे नीतीश ने चुनापुर एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों के साथ बैठक की.

News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 8:10 AM IST
CM नीतीश ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, अधिकारियों को दी हिदायत
मुख्यमंत्री ने बचाव कार्यों को लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिए.
News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 8:10 AM IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बाढ़ पीड़ित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. इसके बाद पूर्णिया पहुंचे नीतीश ने चुनापुर एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री ने बचाव कार्यों को लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिए. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि बाढ़ पीड़ितों की हरसंभव मदद करें. कहीं कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

इस दौरान सीएम ने चारों जिले में बाढ़ को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की. बैठक में पूर्णिया की कमिश्नर डॉ. सफीना ए.एन, डीआईजी राजेश त्रिपाठी, डीएम प्रदीप कुमार झा, एसपी विशाल शर्मा के अलावा कटिहार, किशनगंज और अररिया के डीएम भी मौजूद थे. सीएम के पहुंचने की वजह से चुनापुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी. मीडिया को भी अंदर जाने नहीं दिया गया. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के इस बैठक में कोई जनप्रतिनिधि नहीं शामिल किया गया था.

पूर्व सीएम राबड़ी देवी की नसीहत
बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बाढ़ त्रासदी के बीच नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. सोमवार को विधानपरिषद में विरोध के दौरान राबड़ी ने सरकार को निशाने पर लिया और कहा कि बिहार में तटबंध टूटने से कई लोग बह गए हैं, लेकिन नीतीश कुमार केवल हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं. राबड़ी ने नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए कहा कि उनको बाढ़ की स्थिति सड़क मार्ग से जाकर देखना चाहिए. वह सड़क से प्रभावित इलाकों में जाएंगे तभी तो हकीकत का पता चलेगा. उन्‍होंने आरोप लगाया कि बिहार में तटबंधों के नाम पर पैसों की लूट हुई है. तटबंध सिर्फ मिट्टी और बालू से बनाए गए हैं, जबकि हमारे समय मे पिच से तटबंध बनता था.

(कुमार प्रवीण, पूर्णिया)

ये भी पढ़ें:

BPSC परीक्षा में पूछा गया प्रश्न- क्या बिहार के राज्यपाल केवल एक कठपुतली हैं?
Loading...

स्कूल पहुंचे बच्चे तो क्लास रूम में फांसी के फंदे से लटकते मिले हेडमास्टर
First published: July 15, 2019, 9:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...