होम /न्यूज /बिहार /'लालू-नीतीश से डरना मत, ऊपर मोदी सरकार है'; बिहार में खूब गरजे अमित शाह, कहा- 2024 में कर देंगे सूपड़ा साफ

'लालू-नीतीश से डरना मत, ऊपर मोदी सरकार है'; बिहार में खूब गरजे अमित शाह, कहा- 2024 में कर देंगे सूपड़ा साफ

Amit Shah Bihar : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिनों के बिहार दौरे पर हैं.

Amit Shah Bihar : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिनों के बिहार दौरे पर हैं.

Amit Shah Bihar LIVE: बिहार की सियासत में बीते महीने राजनीतिक उठा-पटक की वजह से भारतीय जनता पार्टी के सत्ता गंवाने के ब ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पटना: बिहार की सियासत में बीते महीने राजनीतिक उठा-पटक की वजह से भारतीय जनता पार्टी के सत्ता गंवाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के दौरे पर हैं. सीमांचल क्षेत्र में दो दिन के लिए आए अमित शाह ने शुक्रवार को पूर्णिया में भाजपा की जनभावना रैली को संबोधित किया और कहा कि मेरे आने से यहां लालू और नीतीश की जोड़ी को पेट में दर्द हो रहा है. अमित शाह ने कहा कि नीतीश जी ने प्रधानमंत्री बनने के लिए हमे धोखा दिया है, मगर वह कभी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे, साथ ही बिहार में भी उनकी सरकार नहीं चल पाएगी. अमित शाह ने लालू यादव को भी आगाह करते हुए कहा कि नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव को भी धोखा देकर कांग्रेस के साथ जा सकते हैं.

पूर्णिया में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने लालू-नीतीश की जोड़ी पर हमला और कहा कि मेरे आने से लालू और नीतीश के पेट में दर्द हो रहा है. वे कह रहे हैं कि झगड़ा लगाने आए हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि झगड़ा लगाने के लिए लालू जी आप पर्याप्त हो. आपने पूरा जीवन यही काम किया है. लालू जी के सरकार में आने से डर का माहौल शुरू हो गया है. मगर सीमावर्ती इलाके के लोगों को यह बताने आया हूं कि ये सीमावर्ती जिले हिंदुस्तान का हिस्सा हैं, यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है. यह भीड़ लालू-नीतीश सरकार के लिए चेतावनी का सिग्नल है.

हम सेवा और विकास की राजनीति के पक्षधर- अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि बिहार की यह धरती परिवर्तन का केंद्र रही है. अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता का आंदोलन हो या इंदिरा की इमरजेंसी हो, इसके खिलाफ आंदोलन बिहार की भूमि से ही शुरू हुआ. आज भाजपा को धोखा देकर लालू की गोद में बैठकर नीतीश जी ने स्वार्थ और सत्ता की राजनीति का जो परिचय दिया है, उसके खिलाभ बिगुल फुंकने की शुरुआत भी इसी भूमि से होगी. हम स्वार्थ और सत्ता की राजनीति की जगह सेवा और विकास की राजनीति के पक्षधर हैं. सत्ता के स्वार्थ और दलबदल कर नीतीश कुमार जी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं.

नीतीश जी आपको भी धोखा देंगे लालू जी-अमित शाह
नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि आपने राजीनीति की शुरुआत से ही लोगों को धोखा दिया है. आप सबसे पहले जनता पार्टी देवीलाल गुट के साथ चले गए, उसके बाद लालू जी के साथ कपट किया. लालू जी आप ध्यान रखिएगा, नीतीश बाबू कल आपको भी छोड़कर कांग्रेस की गोदी में बैठ जाएंगे और आप धरे के धरे रह जाएंगे और किसी को मालूम भी नहीं पड़ेगा. सबसे बड़ा धोखा नीतीश जी ने किसी को दिया है तो देश में प्रतिष्ठित समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस को दिया है. उनके कंधे पर बैठकर समता पार्टी बनाई और जब जॉर्ज बाबू का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहा तो उन्हें हटाकर खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए. शरद यादव जी के साथ भी उन्होंने ऐसा ही किया. उसके बाद भाजपा के साथ धोखा, जीतन राम मांझी, राम विलास पासवान के साथ कपट किया. नीतीश कुमार ने कुर्सी बचाने के अलावा और कुछ नहीं किया. प्रधानमंत्री बनने की लालसा में वह फिर से लालू जी के साथ चले गए.


लालू-नीतीश से डरना मत, ऊपर मोदी सरकार है- अमित शाह
नीतीश-लालू से अमित शाह ने कहा कि आपने बिहार की जनता के साथ धोखा दिया है. आप बताइए आपने मोदी जी के साथ जाने के लिए वोट दिया था या लालू जी के साथ जाने के लिए. आपने वोट तो मोदी जी के नाम पर लिया था, मगर लालू के साथ क्यों चले गए. अमित शाह ने सीमांचल की जनता से कहा कि सीमावर्ती जिलों में किसी को डरने की जरूरत नहीं है, लालू-नीतीश की जोड़ी भले आ गई, मगर ऊपर नरेंद्र मोदी की सरकार है. किसी की हिम्मत नहीं है कि सीमावर्ती जिलों में मनमानी करने की. हमने बड़प्पन दिखाकर आपको मुख्यमंत्री बनाया. नीतीश बाबू आपको हमसे आधी सीट आई थी और आप आधे बनकर रह गए थे. हमने तब भीबड़प्पन दिखाकर आपको मुख्यमंत्री बनाया था क्योंकि मोदी जी ने वादा किया था कि हम नीतीश जी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेंगे. मगर आप लोकसभा का चुनाव नजदीक आया, पीएम बनने के लिए कांग्रेस और लालू जी के गोद में बैठ गए. क्या बिहार की जनता आपको जानती नहीं है?

बिहार में फिर जंगलराज का खतरा मंडरा रहा- अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे और बिहार में भी सरकार नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में लालू-नीतीश का जनता सूपड़ा साफ कर देगी. साथ ही 2025 के विधानसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. नीतीश कुमार को बस कुर्सी प्यारी है. वो किसी भी पार्टी से गठबंधन कर लेते हैं. जब लालू जी सरकार में हैं तो कौन बचा सकता है. जिस दिन से शपथ लिया, उस दिन से ही बिहार की कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है. नीतीश जी इसे षडयंत्र बता रहे हैं. बिहार पर जंगलराज का खतरा मंडरा रहा है.

नीतीश ने पीठ में छुरा भोंका-अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश बाबू ने पीठ में छुरा भोंक कर आज आरजेडी और कांग्रेस की गोद में बैठने का काम किया. आज में बिहार की इस विराट सभा से लालू जी और नीतीश जी दोनों से कहना चाहता हूं कि आप जो ये दल-बदल बार-बार करते हो, तो ये धोखा किसी पार्टी के साथ नहीं है, बल्कि ये धोखा बिहार की जनता के साथ है. नीतीश जी, 2014 में भी आपने यही किया था, ना घर के रहे थे ना घाट के. लोकसभा चुनाव 2024 आने दीजिए, आपकी इस जोड़ी को बिहार की जनता सूपड़ा साफ कर देगी. 2025 में भी यहां भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

Tags: Amit shah, Bihar News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें