होम /न्यूज /बिहार /Purnia News: पूर्णिया में 30-31 जनवरी को बैंक-कर्मियों ने किया हड़ताल का ऐलान, जानिए क्या है मांग?

Purnia News: पूर्णिया में 30-31 जनवरी को बैंक-कर्मियों ने किया हड़ताल का ऐलान, जानिए क्या है मांग?

Purnia News: बैंक अधिकारी रितेश कुमार बताते हैं कि बैंक का हड़ताल होना महज एक दुर्भाग्य है. बैंक कर्मियों की मजबूरी है ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- विक्रम कुमार झा

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया जिले के BOI के कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन पूर्णिया के बैनर तले बैंकर्स ने प्रदर्शन किया. मौके पर कई बैंक कर्मियों ने बकाया की हमारी कुछ प्रमुख मांग है. बैंक कर्मियों ने आगे बताया की मांगों को लेकर दो दिवसीय 30 और 31 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल होगा. आमजनों के बैंकिंग कार्य बंद रहेंगे.अगर बैंक से संबंधित कोई काम हो तो जल्दी निपटा लें.

30 और 31 जनवरी को बैंकिंग सेवाएं रहेगी ठप
30 और 31 जनवरी को होने वाले देशव्यापी दो दिवसीय हड़ताल को देखते हुए यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन पूर्णिया इकाई के बैनर तले सभी बैंक कर्मियों एवं अधिकारीगण के द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर जोरदार तरीके से प्रदर्शन किया गया. वहीं प्रदर्शन कर रहे बैंक कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर बैंक ऑफ इंडिया चौधरी मार्केट समीप शाखा में एकत्रित होकर सामूहिक प्रदर्शन एवं जमकर नारेबाजी की.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के वाइस चेयरमैन ने दी जानकारी
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन पूर्णिया के वाइस चेयरमैन राम बाबू मेहता ने कहा, हम सभी बैंक कर्मियों की ये मांगे है. इसमें 5 दिवसीय कार्य सप्ताह, पेंशन में बदलाव, चार्टर ऑफ डिमांड के तहत नए वेतनमान, एवं बैंकों में बहाली सहित अन्य शामिल है. सभी सरकारी एवम निजी बैंक यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले पूरे देश में दो दिनों 30 और 31 जनवरी के लिए बैंक में हड़ताल पर रहेगी. जिससे बैंक ग्राहकों को काफी परेशानी उठाना पड़ सकता है, जिसका बैंक कर्मियों ने दुःख भी जताया हैं.

हड़ताल होना बैंक कर्मियों की बनी मजबूरी
बैंक अधिकारी रितेश कुमार बताते हैं कि बैंक का हड़ताल होना महज एक दुर्भाग्य है. बैंक कर्मियों की मजबूरी है जो इन्हें हड़ताल करना पड़ रहा है. इनकी मांगे नहीं सुनी जा रही है. जिसको लेकर वह हड़ताल करने को बाध्य हो रहे हैं.

Tags: Bank Strike, Bihar News, Bihar police, Purnia news, SBI Bank

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें