होम /न्यूज /बिहार /

इसे कहते हैं चोरी और ऊपर से सीनाजोरी! स्कॉर्पियो में लोड थी शराब फिर भी पुलिस जीप को ठोका, जानें पूरा मामला

इसे कहते हैं चोरी और ऊपर से सीनाजोरी! स्कॉर्पियो में लोड थी शराब फिर भी पुलिस जीप को ठोका, जानें पूरा मामला

Bihar News: बिहार के पूर्णिया जिले में एक शराब तस्कर ने पुलिस की जीप में ठोकर मार दी.

Bihar News: बिहार के पूर्णिया जिले में एक शराब तस्कर ने पुलिस की जीप में ठोकर मार दी.

Bihar News: चोरी और ऊपर से सीनाजोरी! अपने कभी न कभी इस मुहावरे को जरूर सुना होगा. इसका अर्थ होता गलती करने बाद भी किसी से उलझना यानि काम बिगाड़ने पर दूसरों को क्रोध दिखाना या एक गलती के बाद फिर से दूसरी गलती करना. कुछ ऐसा ही मामला बिहार के पूर्णिया जिले में देखने को मिला जब एक शराब तस्कर पहले तो अपनी गाड़ी में शराब रखकर कानून को तोड़ता है और फिर पुलिस के जीप में ही ठोकर मार देता है.

अधिक पढ़ें ...

पूर्णिया. चोरी और ऊपर से सीनाजोरी! अपने कभी न कभी इस मुहावरे को जरूर सुना होगा. इसका अर्थ होता गलती करने बाद भी किसी से उलझना यानि काम बिगाड़ने पर दूसरों को क्रोध दिखाना या एक गलती के बाद फिर से दूसरी गलती करना. कुछ ऐसा ही मामला बिहार के पूर्णिया जिले में देखने को मिला जब एक शराब तस्कर पहले तो अपनी गाड़ी में शराब रखकर कानून को तोड़ता है और फिर पुलिस के जीप में ही ठोकर मार देता है. दरअसल बिहार में पिछले सालों से भी अधिक समय से शराबबंदी कानून (Bihar Liquor Ban Law) लागू है. बिहार में शराब का सेवन, इसकी तस्करी और इसे अपने पास रखना अपराध है. लेकिन, इसके बावजूद भी पूर्णिया के बायसी थाना इलाके में एक शराब तस्कर अपने स्कॉर्पियो में शराब लेकर जा रहा था. इसी दौरान तस्कर जाकिर हुसैन ने गश्ती कर रही पुलिस की जीप में ठोकर मार दी और उसके बाद फिर भागने भी लगा. लेकिन, पुलिस ने भी शराब तस्कर को साबित कर दिया कि कानून के हाथ लंबे होते हैं.
दरअसल जाकिर पुलिस जीप में ठोकर मारकर भाग रहा था और पुलिस टीम ने भी उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया. पुलिस की टीम ने जाकिर को शराब लदे स्कॉर्पियो के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस ने स्कॉर्पियो से 238 लीटर विदेशी शराब भी बरामद की.

पुलिस ने भी खदेड़कर पकड़ा 

इस बारे में प्रशिक्षु डीएसपी आनंद मोहन गुप्ता ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल से तस्कर स्कॉर्पियो पर शराब लेकर पूर्णिया पहुंचने वाले हैं. इसी दौरान थाना की गश्ती टीम ने सीमलवाड़ी चौक के पास स्कॉर्पियो को रोकने का प्रयास किया तो स्कॉर्पियो सवार तस्कर ने पुलिस की गश्ती टीम की जीप को ठोकर मारकर भागने लगा. लेकिन, भागने के दौरान ही बायसी पुलिस ने खदेड़ कर शराब तस्कर को पकड़ लिया. पुलिस जीप में ठोकर लगने की वजह से एक महिला सिपाही भी घायल हो गई. इलाज के लिए उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

238 लीटर शराब की जब्त 
तस्कर को पकड़ने के बाद जब पुलिस ने गाड़ी की जांच की तो उसमें 238 लीटर विदेशी शराब पाया गया. पुलिस ने शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं स्कॉर्पियो को जब्त कर बायसी थाना में लगा दिया गया है. प्रशिक्षु डीएसपी आनंद मोहन गुप्ता ने कहा कि शराब तस्करों के अन्य लिंक की जानकारी ली जा रही है. वहीं आरोपी को जेल भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि एसपी के निर्देश पर शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर लगातार छापामारी की जा रही है. जिसमें पिछले दिनों बड़ी मात्रा में शराब के साथ कई बड़े तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar police, Liquor Mafia

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर