Home /News /bihar /

OMG: बिहार पंचायत चुनाव के बाद अब कैंप में लोन देने के बहाने बैंक खाते से उड़ा लिए 10 लाख रुपए !

OMG: बिहार पंचायत चुनाव के बाद अब कैंप में लोन देने के बहाने बैंक खाते से उड़ा लिए 10 लाख रुपए !

पूर्णिया में 30 लोगों के बैंक खाते से रुपये गायब होने का मामला सामने आया है.

पूर्णिया में 30 लोगों के बैंक खाते से रुपये गायब होने का मामला सामने आया है.

Bihar Panchayat Election 2021: पूर्णिया जिले के बायसी थाना के रेहुआ, चरैया, चोपडा गांव के दर्जनों लाभुकों के खाते से लाखों रुपए गायब हो गए हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार पंचायत चुनाव के दौरान बायोमेट्रिक सिस्टम के सहारे भी खाते से पैसे उड़ाने की बात सामने आ रही है. हालांकि, इस मामले में सोमवार को पूर्णिया डीएम राहुल कुमार ने साफ-साफ कहा कि प्रथमदृष्टया जांच में पैसे की निकासी का पंचायत चुनाव से कोई लेना देना नहीं है.ए गायब , डीएम ने कहा चुनाव से नहीं है इसका कोई संबंध

अधिक पढ़ें ...

पूर्णिया: बीते हफ्ते बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के दौरान मुंगेर जिले से बायोमेट्रिक सिस्टम के सहारे लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया था. दरअसल बायोमेट्रिक सिस्टम संचालित कर रहे साइबर ठग ने मतदाता पहचान के नाम पर मतदाताओं के खाते से एक लाख रूपये से अधिक की निकासी कर ली थी. अब एक बार फिर पूर्णिया जिले के बायसी थाना के रेहुआ, चरैया, चोपडा गांव के दर्जनों लाभुकों के खाते से लाखों रुपए गायब हो गए हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार पंचायत चुनाव के दौरान बायोमेट्रिक सिस्टम (Biometric System) के सहारे भी खाते से पैसे उड़ाने की बात सामने आ रही है. हालांकि, इस मामले में सोमवार को पूर्णिया डीएम राहुल कुमार (Purnia DM Rahul Kumar) ने साफ-साफ कहा कि प्रथमदृष्टया जांच में पैसे की निकासी का पंचायत चुनाव से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने बताया कि 30 लोगों के खाते से रुपये गायब हुए, जिसके लिए जांच चल रही है.

बता दें, पीड़ितों के द्वारा इस मामले में बायसी थाना में कांड संख्या 354/21 धारा 420/379 आईपीसी के तहत  प्राथमिकी दर्ज की गई है. पूर्णिया डीएम के अनुसार प्रथमदृष्टया जांच में पता चला है कि कुछ लोग इस इलाके में माइक्रो फाइनेंस के नाम पर शिविर लगाकर लोन देने और श्रमिक कार्ड बनाने का  काम कर रहे थे. उस दौरान लोगों से उनके बैंक खाते समेत अन्य जानकारी लीक होने की बात भी सामने आ रही है. यह पता लगाया जा रहा है कि कहीं इन लोगों की तो संलिप्तता तो नहीं है.

अगले 2 चरणों में बरती जाएगी अधिक सतर्कता 

डीएम राहुल कुमार ने कहा कि बायसी में पंचायत चुनाव 29 नवंबर को था, लेकिन कुछ खाते से 29 तारीख से पहले भी रुपये की निकासी हुई है. वैसे अब आगे के दो चरणों के चुनाव में बैसा और अमौर में बायोमेट्रिक को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाएगी. प्रशासन की कोशिश होगी कि पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी तरीके से मतदाताओं कि कोई भी निजी जानकारी लीक न हो.

30 लोगों ने की रुपये गायब होने की शिकायत 

वहीं इसको लेकर बायसी के थानाप्रभारी ने बताया कि इस मामले में पीड़ितों के द्वारा बायसी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें कांड संख्या 354/21 के तहत अज्ञात लोगों पर धारा 420 और 379 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. थानाप्रभारी ने बताया कि अब तक 30 लोगों ने केनरा बैंक, स्टेट बैंक , सेंट्रल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते से रुपया गायब होने की शिकायत की है. इसमें अधिकांश लोगों का रुपया 1 और 2 दिसंबर को निकासी हुआ है, जबकि कुछ लोगों का रुपया 27, 28 और 29 नवंबर को भी निकाला गया है. अब तक दर्ज प्राथमिकी में 30 लोगों के खाते से करीब ₹10 लाख रुपए की निकासी हो चुकी है. बहरहाल जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि इस घटना के पीछे किसका  दिमाग था और कैसे यह रुपया निकला. वहीं उस इलाके के पीड़ित गरीब लोग रुपया निकासी होने से काफी परेशान हैं.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Purnia news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर