चक्रवाती तूफान से पूर्णिया के कई इलाके पूरी तरह तबाह, कस्बों से लेकर गांव तक भारी नुकसान

पूर्णिया में चक्रवाती तूफान से भारी तबाही, इन इलाकों में तूफान से भारी नुकसान.

पूर्णिया में चक्रवाती तूफान से भारी तबाही, इन इलाकों में तूफान से भारी नुकसान.

पूर्णिया के कई इलाकों में गुरुवार की रात आए भीषण चक्रवाती तूफान से भारी नुकसान हुआ है. तूफान से पूर्णिया सदर अनुमंडल के पूर्व प्रखंड में भयंकर तबाही हुई है. जिले के गौरा के अलावा वीरपुर लोखड़ा, महेंद्रपुर, सपनी समेत कई गांवों में चक्रवाती तूफान से व्यापक नुकसान हुआ.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार ( Bihar) के पूर्णिया ( Purnia) के कई इलाकों में गुरुवार की रात आए भीषण चक्रवाती तूफान (cyclonic storm) से भारी नुकसान हुआ है. तूफान से पूर्णिया सदर अनुमंडल के पूर्व प्रखंड में भयंकर तबाही हुई है. जिले के गौरा के अलावा वीरपुर लोखड़ा, महेंद्रपुर, सपनी समेत कई गांवों में चक्रवाती तूफान से व्यापक नुकसान हुआ. बड़े-बड़े पेड़ उखड़ कर गिर चुके हैं. गोरा पंचायत के संदलपुर में तबाही का नजारा साफ दिखता है. सैकड़ों आशियाने ध्वस्त हो चुके हैं. तबाही के बाद लोग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हो गए. लोगों ने तूफान से हुए नुकसान पर सरकार से मुआवजा मांगा है. इसको लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया गया.

इस तूफान से किसानों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. हजारों एकड़ में मकई की फसल भी बर्बाद हो गई है. लोगों का कहना है कि बीती रात करीब 9 बजे भीषण चक्रवात बारिश और ओलावृष्टि हुई थी. उस समय भीषण दृश्य था. हर तरफ तबाही का मंजर दिख रहा था. लोग अपने बच्चों को लेकर घर में चौकी के नीचे दुबके हुए थे. कहीं छत उड़ रहा था तो कहीं पेड़ की डाल टूट -टूट कर गिर रहे थे. इसके अलावा कई जगह बिजली के खंभे और ट्रांसफार्मर भी टूट कर गिर गए हैं. जिस कारण बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई है. लोग प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि जल्द मुआवजा मिले ताकि लोग राहत की सांस ले सकें.

सबसे अधिक क्षति पूर्णिया पूर्व के गौरा पंचायत के सब्दलपुर गांव में हुई है, जहांं गरीबों के सैकड़ों आशियाने उजड़ चुके हैं. किसी घर का छप्पर उड़ा हुआ है तो कहीं बड़े-बड़े पेड़  घरों पर गिरने से घर ढह गए हैं. सब्दलपुर चौक पर महावीर जी के  मंदिर का छत ही उड़ गया है. इस गांव में भी सैकड़ों आशियाने ध्वस्त हो चुके हैं. लोागों ने चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान पर सरकार से मुआवजा देने की माग की. वहीं मुआवजे की मांग को लेकर शुक्रवार को महेंद्रपुर चौक पर आक्रोशित लोगों ने घंटों रोड जाम कर दिया. अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आश्वासन देकर जाम हटवाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज