शास्त्रीय संगीत का रियाज कराते देख घर में आ बैठा सांप, देखकर हाथ-पांव फूले

पूर्णिया के एक संगीतज्ञ अमरनाथ झा के घर में उस समय एक सांप आ घुसा जब वह बच्चों को शास्त्रीय संगीत का रियाज करा रहे थे. उन्होंने वन विभाग से सांप से बचाने की गुहार लगाई है.

News18 Bihar
Updated: August 28, 2019, 2:28 PM IST
शास्त्रीय संगीत का रियाज कराते देख घर में आ बैठा सांप, देखकर हाथ-पांव फूले
घटना की जानकारी देते संगीतज्ञ अमरनाथ झा
News18 Bihar
Updated: August 28, 2019, 2:28 PM IST
पूर्णिया के एक संगीतज्ञ के घर एक सांप (Snake) ने घुसकर पिछले तीन दिनों से अपना डेरा जमा रखा है. संगीतज्ञ (Musician) अमरनाथ झा का दावा है कि सांप उनके घर में पिछले तीन दिन से छिपा हुआ है और वह जब हारमोनियम पर शास्त्रीय संगीत (Classical Misic)  का रियाज कर रहे होते हैं तब उन्हें वह दिखाई देता है. घर में सांप को घुसा देख संगीतज्ञ अमरनाथ झा ने श्रीनगर मुहल्ले के लोगों और वन विभाग (Forest Department) के कर्मियों को खबर दी और सांप की जब तलाश शुरू हुई तो वह कहीं छिप गया. अमरनाथ झा ने बताया कि सांप पूरे मोहल्ले में पिछले कई दिनों से घर में ही घूम रहा है जिससे उनके घर के लोगों और आसपास के लोगों के बीच दहशत सी स्थिति पैदा हो गई है. उन्होंने कहा कि वन विभाग को एक टीम बनाकर इस समस्या का समाधान कर देना चाहिए ताकि लोग बेवजह की परेशानी से बचें. पूर्णिया के डीएफओ ने भी संगीतज्ञ के मोहल्ले में सांप के होने की बात स्वीकार की है.



पहले भी कई दिन घर में दिखाई दे चुका है 

संगीतज्ञ अमरनाथ झा ने बताया कि जब वह बच्चों को संगीत सिखा रहे थे तब सामने इनवर्टर पर आकर एक सांप बैठ गया. वह काफी मोटा था. इसके पहले भी वह दो-तीन दिन घर में दिखाई दे चुका है. जब तक हम लोग उसकी तरफ ध्यान देते तब तक वह कहीं छुप गया.

मनुष्य के साथ सांप के जीवन की भी सुरक्षा हो: अमरनाथ झा

उन्होंने कहा कि वन विभाग के कर्मी यहां आकर उस सांप को पकड़ें ताकि जनता की जान की रक्षा होने के साथ उसके जीवन की भी रक्षा हो सके. ऐसा इसलिए  कि सांप जहरीला नहीं भी हो तो उसका भय इतना अधिक होता है कि लोग सामने पड़ जाने पर उसे मार डालने में नहीं झिझकते हैं. वन विभाग की कोशिश से उसकी जान बच जाएगी और लोगों को भी भय से मुक्ति मिल जाएगी.

(रिपोर्ट- आरके पाठक)
Loading...

ये भी पढ़ें- PM मोदी के मुरीद हुए शत्रुघ्न सिन्हा, लिखा- तेरा जादू चल गया

गिरिराज बोले- 'कश्मीर जाकर मकान और दुकान खरीदें राहुल गांधी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...