Home /News /bihar /

भाजपा MLC ने जातिगत जनगणना को बताया 'सियासी दुकानदारी', बोले- सरकार के गाल पर पड़ेगा तमाचा

भाजपा MLC ने जातिगत जनगणना को बताया 'सियासी दुकानदारी', बोले- सरकार के गाल पर पड़ेगा तमाचा

बीजेपी के एमएलसी दिलीप जायसवाल ने जातिगत जनगणना को लेकर बयान दिया है (फाइल फोटो)

बीजेपी के एमएलसी दिलीप जायसवाल ने जातिगत जनगणना को लेकर बयान दिया है (फाइल फोटो)

Caste Census: बिहार के पूर्णिया में भाजपा एमएलसी दिलीप जायसवाल ने कहा कि पिछले 75 साल से जाति के आधार पर जनता को मूर्ख बनाया जा रहा है. सरकार आरक्षण का कोटा बढ़ा नहीं रही है लेकिन आरक्षण में कई जातियों को शामिल कर दिया गया.

पूर्णिया. जातिगत जनगणना की मांग को लेकर कल जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में सर्वदलीय शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिल्ली जाकर मुलाकात की वहीं भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष और एमएलसी दिलीप जायसवाल ने जातिगत जनगणना (Caste Census) को राजनीतिक दुकानदारी बता दिया है. पूर्णिया मे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और एमएलसी दिलीप जायसवाल पहुंचे थे. इस दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि विधानमंडल से प्रस्ताव पास कर जातिगत जनगणना के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सर्वदलीय शिष्टमंडल प्रधानमंत्री से मिलने गया है.

बीजेपी एमएलसी दिलीप जायसवाल ने कहा कि पिछले 75 साल से जाति के आधार पर जनता को मूर्ख बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार आरक्षण का कोटा बढ़ा नहीं रही है जबकि आरक्षण में कई जातियों को शामिल कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि रोटी उतनी ही जबकि खाने वाले काफी बढ़ गए हैं. एक ही नाव पर कितने लोगों को सरकार सवार करेगी. दिलीप जायसवाल ने कहा कि यह सिर्फ राजनीतिक दुकानदारी है. आनेवाले दिनों में जब जनता पूछेगी तब सरकार के गाल पर बड़ा तमाचा पड़ेगा.

जायसवाल ने कहा कि बिहार में आरक्षण का स्ट्रक्चर ही बदल गया है. जिस तरह शुरुआत में जाति का विभाजन हुआ था उसके अनुसार आरक्षण भी तय किया गया था लेकिन अब रातो रात इसका स्ट्रक्चर बदल जाता है. उन्होंने कहा कि आरक्षण का कोटा बढ़ा नहीं है और उसमें रोज नई नई जातियों को शामिल किया जा रहा है, ऐसे में कल जनता खुद सरकार से यह सवाल पूछेगी तब यह सरकार के गाल पर सबसे बड़ा तमाचा पड़ेगा मालूम हो कि सोमवार को नई दिल्ली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में एक सर्वदलीय शिष्टमंडल ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. पीएम से मुलाकात के बाद अब सभी की निगाहें इस बात की ओर है कि पीएम जातिगत जनगणना की मांग को स्वीकार करते हैं या नहीं.

Tags: Bihar politics, Caste Census, Caste Census Meeting Updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर