• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • CBSE 10th Result: किसान की बेटी बॉबी प्रशांत बनी बिहार-झारखंड टॉपर, 99.2 % अंक के साथ देश में मिला चौथा स्थान

CBSE 10th Result: किसान की बेटी बॉबी प्रशांत बनी बिहार-झारखंड टॉपर, 99.2 % अंक के साथ देश में मिला चौथा स्थान

पिता दिलीप यादव के हाथों   सफलता की मिठाई खाते हुए बॉबी प्रशांत.

पिता दिलीप यादव के हाथों सफलता की मिठाई खाते हुए बॉबी प्रशांत.

बॉबी प्रशांत (Bobby Prashant) ने कहा कि वह अपने स्कूल के अलावा अपने हॉस्टल में प्रतिदिन 4 घंटे सीरियसली पढ़ाई करती थी. उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और टीचर को दिया है.

  • Share this:
पूर्णिया. भवानीपुर की एक किसान की बेटी बॉबी प्रशांत (Bobby Prashant) सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में 99.2 प्रतिशत अंक लाकर बिहार और झारखंड (Bihar and Jharkhand) में टॉपर बनी है. इसके अलावा पूरे देश में उसने चौथा रैंक लाया है. बॉबी ने सीबीएसई (CBSE) की दसवीं की परीक्षा में  कुल 500 अंकों में 496 अंक अर्जित की है. उनकी इस बड़ी सफलता से उनकी मां रूबी देवी और पिता दिलीप यादव समेत परिजनों में काफी खुशी है. परिजन मिठाई खिलाकर  बॉबी को बधाई दे रहे हैं. स्टेट टॉपर छात्रा बॉबी प्रशांत ने न्यूज 18 से कहा कि वह आगे चलकर आईएएस (IAS) बन कर देश की सेवा करना चाहती है.

बॉबी प्रशांत ने कहा कि वह अपने स्कूल के अलावा अपने हॉस्टल में प्रतिदिन 4 घंटे सीरियसली पढ़ाई करती थी. उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और टीचर को  दिया है. बॉबी प्रशांत पूर्णिया के बिजेंद्र पब्लिक स्कूल की छात्रा है. उनकी मां रूबी देवी ने कहा कि बेटी की सफलता से उन्हें काफी खुशी है और वह चाहती है कि सभी बेटियां इसी तरह आगे बढ़ें.

बॉबी प्रशांत पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं. उनके पिता दिलीप यादव एक साधारण किसान हैं. बॉबी के पिता  किसान दिलीप यादव ने कहा कि उनकी बेटी शुरू से ही पढ़ाई में काफी तेज थी. उनकी तीन बेटी और दो बेटा है.  वह कड़ी मेहनत कर अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए  हमेशा प्रयासरत रहा है. इसी का नतीजा है कि आज उनकी बेटी ने  99.2% अंक लाकर  स्टेट टॉपर बनी है.

बॉबी ने गणित और संस्कृत में शत प्रतिशत अंक लाया है. उनकी इस सफलता पर बिजेंद्र पब्लिक स्कूल में भी  छात्रों और शिक्षकों में काफी खुशी है .वहीं पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि और धमदाहा विधायक लेसी सिंह ने भी बॉबी को इस सफलता के लिए बधाई दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज