सीएम की पूर्णिया यात्रा को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन

मुख्यमंत्री 17 जनवरी को समीक्षा यात्रा के दौरान एकबार फिर पूर्णिया के बेगमपुर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला तैयारी में जुट गया है.

Praveen Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 2:39 PM IST
सीएम की पूर्णिया यात्रा को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन
File Photo
Praveen Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 2:39 PM IST
मुख्यमंत्री 17 जनवरी को समीक्षा यात्रा के दौरान एकबार फिर पूर्णिया के बेगमपुर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला तैयारी में जुट गया है. बक्सर की घटना के बाद सुरक्षा की भी पुख्ता व्यवस्था की जा रही है. अधिकारी बेगमपुर गांव को चमकाने में लगे हैं, वहीं अगल-बगल के गांव विकास से महरूम हैं. बेगमपूर के लोगों में सीएम के आगमन से खुशी है वहीं आसपास के लोगों का कहना है कि काश सीएम उनके गांव भी आते.

इससे पहले विकास यात्रा के दौरान 2009 में भी सीएम बेगमपुर गांव में ही रात्रि प्रवास किये थे. मुख्यमंत्री के आगमन से बेगमपुर में आप आए बहार आई जैसी स्थिति है. सात निश्चय के तहत हर गली को पक्कीकरण किया जा रहा है. कहीं बिजली का काम तो कहीं रंगरोगन कर चमकाया जा रहा है.

बेगमपुर के वार्ड 6 महादलित टोला में मुख्यमंत्री भ्रमण करेंगे. इस वार्ड की महिलाएं अभी से घरों की निपाई पुताई में लग गई हैं. ये लोग रंगोली बनाकर और आरती उतारकर मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगें. बक्सर में मुख्यमंत्री के काफीले पर हमले के बाद बेगमपुर में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है. सड़क से लेकर सभा स्थल तक सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है. हर तरफ बैरिकेटिंग की जा रही है.

एक तरफ जहां बेगमपुर गांव में विकास की बहार है वहीं बगल के रमदेली पंचायत में विकास कोसों दूर है. रमदेली के मुखिया रामेन्द्र प्रसाद यादव का कहना है कि फंड के अभाव में उनके गांव में विकास की किरण नहीं पहुंची है. उन्होंने कहा कि रमदेली को पूर्व में कागज पर ही निर्मल गांव घोषित कर दिया गया था, जबकि वहां 40 फीसदी घरों में भी शौचालय नहीं बना है. उनका कहना है कि काश मुख्यमंत्री एकबार उनके पंचायत में भी आ जाते.

सीएम के आगमन को लेकर डीएम, एसपी से लेकर सभी पदाधिकारियों का बेगमपुर में जमावड़ा रहता है. जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने कहा कि सीएम 17 जनवरी को महादलित टोला का भ्रमण करेंगे. इसके बाद यहां योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे और जनसभा भी करेंगे.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Bihar News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर